22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

” आखिरी 7 गेंद देखकर लगा ये धौनी ही है जो हमें चैंपियन ट्रॉफी जीताएगा ””

नयी दिल्ली : महेंद्र सिंह धौनी की तूफानी पारी और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी के दम पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने कल के मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है. कल की जीत के साथ पुणे की मौजूदा सत्र में मुंबई के […]

नयी दिल्ली : महेंद्र सिंह धौनी की तूफानी पारी और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी के दम पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने कल के मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है.

कल की जीत के साथ पुणे की मौजूदा सत्र में मुंबई के खिलाफ हैट्रीक जीत है. कल के मैच में धौनी ने तूफानी बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया और नॉटआउट रहते हुए 26 गेंद पर पांच छक्‍कों की मदद से 40 रन बनाये. इसके बाद पुणे के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के मध्यक्रम को सुंदर (16 रन पर तीन विकेट) ने ध्वस्त किया जिससे टीम नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी. सुंदर के करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

धौनी की तूफानी पारी की तारीफ इस समय सोशल मीडिया पर हो रही है. हालांकि धौनी जब बल्‍ले से कमाल दिखा रहे थे तो भले ही मुंबई अपने होम ग्राउंड में खेल रहा था, लेकिन वहां पर धौनी-धौनी के नारे लग रहे थे. मैदान पर पुणे के समर्थक एक साथ बोल रहे थे ‘माही मार रहा है माही मार रहा है’.
बहरहाल सोशल मीडिया पर धौनी को उनकी तूफानी पारी की बधाई मिल रही है. क्रिकेट कमेंटेटर हर्ष भोगले ने धौनी के खेल की प्रशांसा करते हुए लिख, "मुझे लगता है धौनी को इनाम मिलना चाहिए सुंदर को नहीं. धौनी से पिच पर डट कर मुकाबला किया. सुंदर ने अच्छी गेंदबाज़ी की और उन्हें धौनी के खेल से मदद मिली."

वहीं एक और शख्‍स मथन संक ने लिखा, धौनी ने मैच जीता और सुंदर ने मैन ऑफ द मैच. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने लिखा, धौनी पारी के अंत तक खेलने का खतरा उठाते हैं और आखिरी कुछ गेंदों पर धुंआधार खेल दिखाते हैं. कैफ ने आगे लिखा, धौनी लगातार ऐसा करने में सफल रहे हैं जो काबिलेतारीफ है.
लेखक सौरव पंत ने लिखा, पहले 17 बॉल देखें ते लगता है कि धौनी को संन्‍यास ले लेना चाहिए, आखिरी 7 गेंद देख कर लगता है कि ये धौनी ही है जो हमें चैंपियन ट्रॉफी जीताएगा. इसी प्रकार के कमेंट्स सोशल मीडिया पर धौनी के तारीफ में लिखे जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें