29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDvsSL : गाले में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब, फिर भी दबाव श्रीलंका पर

गाले : भारत और श्रीलंका के बीच कल से पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है. गाले की पिच पर दोनों टीमें लगभग दो साल के बाद आपने-सामने होगी. इस मैदान पर आखिरी बार भारत और श्रीलंका के बीच अगस्त 2015 में टेस्‍ट मैच खेला गया था. जिसमें श्रीलंकाई टीम को 63 रन की […]

गाले : भारत और श्रीलंका के बीच कल से पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है. गाले की पिच पर दोनों टीमें लगभग दो साल के बाद आपने-सामने होगी. इस मैदान पर आखिरी बार भारत और श्रीलंका के बीच अगस्त 2015 में टेस्‍ट मैच खेला गया था. जिसमें श्रीलंकाई टीम को 63 रन की बड़ी जीत मिली थी.

टीम इंडिया के साथ पहली बार नये कोच रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ भरत अरुण व संजय बांगड़ गये हैं. कोहली के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री के लिए भी यह दौरा खास है. ऐसा इसलिए क्योंकि कोच पद और सहयोगी स्टाफ को लेकर टीम इंडिया में काफी विवाद हुआ. हालांकि शास्त्री को उनका मनपसंद स्टाफ मिल गया है, लेकिन अब उनके सामने बेहतरीन प्रदर्शन करने का दवाब बढ़ गया है.

मिताली राज को इनाम में मिलेगी चमचमाती BMW कार

गाले में टीम इंडिया पर श्रीलंका का पलड़ा भारी है. भारत का प्रदर्शन यहां अच्छा नहीं रहा है. गाले में अब तक भारत और श्रीलंका के बीच चार टेस्‍ट मैच हुए हैं, जिसमें श्रीलंका को तीन में जीत मिली है और एक में भारत को. आखिरी बार 2015 में यहां दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे श्रीलंका ने 63 रन से जीता था. हालांकि 2015-16 और 2016-17 की बात करें तो गाले की हार के बाद भारत ने जो 23 टेस्ट मैच खेले उनमें से उसे केवल एक मैच (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में) में हार मिली.
* इस मामले में श्रीलंका पर भारी है टीम इंडिया
भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 14 टेस्‍ट श्रृंखला खेली गयी है. जिसमें 7 में टीम इंडिया को जीत मिली है और सिर्फ 3 में श्रीलंका को जीत मिली. जबकि चार टेस्ट श्रृंखला ड्रॉ पर खत्म हुआ. आखिरी बार भारत ने श्रीलंकाई टीम को उसी की धरती पर जोरदार मात दी थी और तीन मैचों की टेस्‍ट श्रृंखला 2-1 से जीती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें