Advertisement

cricket

  • Nov 9 2018 12:43PM

Happy Birthday PrithviShaw : डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर बने सबके चहेते

Happy Birthday PrithviShaw : डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर बने सबके चहेते

 
नयी दिल्ली :
आज युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ का जन्मदिन है. पृथ्वी 18 साल के हो गये हैं. पृथ्वी शॉ का हालिया प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. उन्होंने वेस्टइंडीज के साथ अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक जड़ा था और सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने थे. बीसीसीआई ने ट्‌वीट कर पृथ्वी शॉ को जन्मदिन की बधाई दी है और उनके लिए मंगलकामनाएं की हैं.

डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा

युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक ठोकर रिकॉर्ड बनाया है. वे ऐसा करने वाले 15वें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं.  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये टेस्ट मैच के पहले दिन पृथ्वी शॉ ने यह रिकॉर्ड बनाया. शॉ ने मात्र 99 गेंद में शतक बनाया. 

आईपीएल में पृथ्वी का रिकॉर्ड

 2018 में पृथ्वी शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िलाफ़ पहला मैच खेलने के साथ ही पृथ्वी आईपीएल के इतिहास के सबसे कम उम्र (18 साल 165 दिन) के क्रिकेटर बन गये. पहले मैच में ही उन्होंने 10 गेंदों पर 22 रन बना कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर दिया और पूरे टूर्नामेंट के दौरान 9 मैचों में 27.22 की औसत से 245 रन बनाए. इस टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 153.1 का रहा.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट

टेस्ट में डेब्यू से पहले पृथ्वी शॉ ने 15 मैचों में 57.44 की औसत से 7 शतकों की मदद से 1,436 रन बनाये. इसके अलावा इंग्लैंड में भारत 'ए' के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने 60.3 की औसत से सर्वाधिक 603 रन बनाए. 

Advertisement

Comments

Advertisement