32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को 41 रन से हराया, टी20 में लगातार पांचवीं हार

गुवाहाटी : इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 शृंखला के पहले मुकाबले में सोमवार को यहां भारतीय महिला क्रिेकेट टीम को 41 रन के बड़े अंतर से मात दी. स्मृति मंधाना की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरी भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 20 ओवर में […]

गुवाहाटी : इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 शृंखला के पहले मुकाबले में सोमवार को यहां भारतीय महिला क्रिेकेट टीम को 41 रन के बड़े अंतर से मात दी. स्मृति मंधाना की कप्तानी में पहली बार मैदान पर उतरी भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट ने 57 गेंद में सर्वाधिक 62 रन बनाये, जबकि कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंद में 40 रन की तूफानी पारी खेली जिससे उसने चार विकेट पर 160 रन बनाये. भारतीय टीम के लिए इस प्रारुप में यह लगातार पांचवीं हार है. यह दिखाता है कि कोच डब्ल्यू.वी. रमन की टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले काफी मेहनत करनी होगी.

इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी एकदिवसीय शृंखला को जीतने के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 शृंखला में एक भी मैच नहीं जीत सकी थी. इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला भी उसी दिशा में बढ़ती दिख रहा है, क्योंकि अंतिम एकदिवसीय और फिर इस मुकाबले को जीतने के बाद इंग्लैंड का मनोबल बढ़ा हुआ है. दूसरा टी20 गुरुवार को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें…

IPL पर कंट्रोल चाहता है ICC, पर BCCI ने किया ना, कहा यह हमारा घरेलू लीग

टी20 में भारत के लिए सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाली 22 साल की मंधाना ने मैच के बाद कहा कि अंतिम ओवरों में भारत को सटीक गेंदबाजी करनी होगी. उन्होंने कहा, हमने आखिरी के ओवरों में 10-15 रन अधिक दे दिये. बल्ले से भी हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली. अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा की बल्लेबाजी से खुश हूं। हमारे लिये यह साकारात्मक चीज है.

इससे पहले सलामी बल्लेबाजों ब्युमोंट और डेनियल वाट (34 गेंद में 35 रन) ने 89 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दिलायी. कप्तान नाइट ने अंतिम ओवरों में 20 गेंद की पारी में सात चौके लगाये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और लय में चल रही मंधाना सहित शुरुआती तीन बल्लेबाज 23 रन के अंदर पवेलियन लौट गये.

सीनियर खिलाड़ी मिताली राज (11 गेंद में सात रन) और वापसी कर रही वेदा कृष्णमूर्ति (15) ने भी निराश किया. आखिर में दीप्ति (नाबाद 22), अरुंधति (18) और शिखा (नाबाद 23) ने कुछ अच्छे शाट लगाये लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें