27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिलायंस जियो 4जी फोन के लिए ऐसे करा सकेंगे आप अपना रजिस्ट्रेशन और यह हैं अहम तारीख

मुंबई : टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन ने अपना 1500 रुपये सिक्यूरिटी मनी व शून्यकीमत वाला फोन लाने का एलान कर तहलका मचा दिया है. अब हर जुबान पर इस फोन की चर्चा है कि यह कब मिलेगा, इसमें क्या खुबियां होंगी, कैसे इसकी बुकिंग होगी. आपके इन सवालों का समाधान हम अपनी […]

मुंबई : टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन ने अपना 1500 रुपये सिक्यूरिटी मनी व शून्यकीमत वाला फोन लाने का एलान कर तहलका मचा दिया है. अब हर जुबान पर इस फोन की चर्चा है कि यह कब मिलेगा, इसमें क्या खुबियां होंगी, कैसे इसकी बुकिंग होगी. आपके इन सवालों का समाधान हम अपनी इस खबर में बिंदुवार कर रहे हैं, ताकि आपको अगर यह फोन खरीदने की इच्छा हो तो इससे जुड़ी इंपार्टेंट तारीख को आप मिस न करें.


ऐसे करायें रजिस्ट्रेशन

जियो की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.jio.com पर जाकर आप फोन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. यह आपको होम पेज पर जियो स्मार्टफोन दिखेगा. यहां आपको किप मी पोस्टेड पर क्लिक करना होगा. यहां से आप रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंचेंगे. यहां अपना नाम, सरनेम, मोबाइल और अन्य डिटेल भर सकेंगे और इस तरह आपका रजिस्ट्रेशन हो जायेगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आयेगा, जिसके आधार पर आपको फोन मिलेगा.

रिलायंस जियो 4जी फोन को आप ऐसे अपने टीवी से कर सकेंगे कनेक्ट और बड़े स्क्रीन का ले सकेंगे मजा

अहम तारीख व बातें

15 अगस्त को जियो फोन टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा.

24 अगस्त से फोन की बुकिंग शुरू हो जायेगी और आप इसे बुक करवा सकेंगे. इसके लिए तीन साल के लिए आपको 1500 रुपये सिक्यूरिटी मनी जमा करना होगा और तीन साल की अवधि पूरी होने पर आप उसे वापस ले सकेंगे.

यह 4जी फोन 153 रुपये में अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध करायेगा और जिंदगी भर मुफ्त वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी.

मुकेश अंबानी जानते हैं कि उनके इस नये फोन की बाजार में खूब डिमांड होगी. इसलिए उन्होंने हर सप्ताह 50 लाख फोन बाजार में उपलब्ध करवाने का भी वादा किया है.

अंबानी ने इस फोन के लिए मेक इन इंडिया प्लान बनाया है. भले अभी यह फोन बाहर की कोई कंपनी बनाएगी, लेकिन इस साल के आखिरी तिमाही यानी अक्तूबर-दिसंबर से यह फोन देश में ही बनेंगे, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेक इन इंडिया का सपना सच होगा.

रिलायंस जियो पहले बुकिंग के आधार पर मिलेगा अौर जो लोग शुरुआत में इसकी बुकिंग करवा लेंगे उन्हें सितंबर महीने से यह फोन मिलना शुरू हो जायेगा. बुकिंग के क्रमानुसार हर ग्राहक को कंपनी यह फोन देगी.

जानिए महिलाओं के लिए कैसे उपयोगी है मुकेश अंबानी का ‘इंटेलीजेंट’ फोन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें