34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Weather Alert: दुर्गा पूजा उत्सव का रंग फीका कर सकती है बारिश

रांची / कोलकाता : दुर्गा पूजा के दौरान बारिश से उत्सव के आनंद में बाधा आने की आशंका है. रांची शहर में सप्तमी और अष्टमी को बादल छाये रह सकते हैं. साथ ही, एक से दो बार हल्की बारिश भी दर्ज की जा सकती है. वहीं, नवमी और दशमी को बारिश की संभावना जतायी गई […]

रांची / कोलकाता : दुर्गा पूजा के दौरान बारिश से उत्सव के आनंद में बाधा आने की आशंका है. रांची शहर में सप्तमी और अष्टमी को बादल छाये रह सकते हैं. साथ ही, एक से दो बार हल्की बारिश भी दर्ज की जा सकती है. वहीं, नवमी और दशमी को बारिश की संभावना जतायी गई है. मौसम विभाग के निदेशक एसडी कोटाल की मानें, तो नवमी तक शहर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास और उच्चतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है.

वहीं,सप्तमी और अष्टमी को झारखंड राज्य के उत्तरी-पूर्वी, दक्षिणी पूर्वी और मध्य जिलों के कुछजगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी गई है. साथ ही, 7 और 8 अक्तूबर को झारखंड के कई स्थानों पर मध्यम दर्जे तक की बारिश की संभावना जतायी गई है. विभाग ने दशमी तक पूरे राज्य के कुछ स्थानों पर बादल गरजने और वज्रपात की भी चेतावनी जतायी है.

Weather Update: देश में बारिश और बाढ़ से करीब 1900 लोगों की मौत

वहीं, पश्चिम बंगाल में भी कुछ इसी तरह के हालात नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया. उत्तर-पूर्व झारखंड वाले क्षेत्र में चक्रवाती प्रवाह बना है और इसी तरह का मौसम झारखंड और उत्तरी ओडिशा में बन रहा है. इससे पश्चिम बंगाल में एक दो जगहों पर बारिश हो सकती है और राज्य के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के दौरान उत्सव का मजा किरकिरा हो सकता है. मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य में महासप्तमी के दिन एक दो स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को महासप्तमी पर कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के एक-दो स्थानों पर बारिश के अनुमान से पूजा के उत्साह पर पानी फिर सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को विजयादशमी के दिन गंगा के मैदानी क्षेत्र में एक दो स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें