31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निसान मोटर्स का 95 फीसदी घटा शुद्ध लाभ, 12,500 लोगों की होगी छंटनी

योकोहामा : जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने गुरुवार को कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी. कंपनी का मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 फीसदी गिरा है. कंपनी की अमेरिका एवं यूरोपीय बाजारों में वाहनों की बिक्री कम हुई है. कंपनी के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी के बाद निसान मुश्किलों […]

योकोहामा : जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने गुरुवार को कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी. कंपनी का मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 फीसदी गिरा है. कंपनी की अमेरिका एवं यूरोपीय बाजारों में वाहनों की बिक्री कम हुई है. कंपनी के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी के बाद निसान मुश्किलों का सामना कर रही है.

इसे भी देखें : दुनियाभर में Nissan Motors के 10,000 कर्मचारी हो सकते हैं छंटनी के शिकार

वाहन निर्माता कंपनी का अप्रैल-जून तिमाही में शुद्ध लाभ तेजी से घटकर 6.4 अरब येन (5.9 करोड़ डॉलर) रह गया. कंपनी को पिछले साल की इसी तिमाही में 115.8 अरब येन का शुद्ध मुनाफा हुआ था. इस दौरान कंपनी की बिक्री 12.7 फीसदी घटकर 2,370 अरब येन रह गयी.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरोतो सैकावा ने कहा कि हम इस बात को स्वीकार करते हैं कि पहली तिमाही के नतीजे काफी मुश्किल वाले रहे. उन्होंने कहा कि हमें मालूम था कि बिक्री की रफ्तार कम रहेगी, लेकिन हम स्वीकार करते हैं कि यह हमारी अपेक्षा से भी थोड़ा नीचे रहा. उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि दूसरी और तीसरी तिमाही में हम पूरी तरह से वापसी कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें