36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेजिंदरपाल ने भारत के लिए जीता 7वां गोल्‍ड, गोला फेंक में बनाया रिकार्ड

जकार्ता : तेजिंदरपाल सिंह तूर ने शनिवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष शॉटपुट स्पर्धा में खेलों का रिकार्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक जीता जिसके साथ एथलेटिक्स में भारत का पदक खाता खुला. तेइस वर्षीय खिलाड़ी ने 20.75 मीटर की दूरी पर गोला फेंककर स्वर्ण जीता और राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाया. यह एशियाई खेलों […]

जकार्ता : तेजिंदरपाल सिंह तूर ने शनिवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष शॉटपुट स्पर्धा में खेलों का रिकार्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक जीता जिसके साथ एथलेटिक्स में भारत का पदक खाता खुला.

तेइस वर्षीय खिलाड़ी ने 20.75 मीटर की दूरी पर गोला फेंककर स्वर्ण जीता और राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाया. यह एशियाई खेलों का रिकार्ड भी है. उन्होंने ओम प्रकाश करहाना के नाम पर दर्ज 20.69 मीटर का छह साल पुराना रिकार्ड तोड़ा.तेजिंदर मैदान में सबसे ताकतवर दावेदार के तौर पर उतरे थे और इन उम्मीदों पर खरे उतरे. मौजूदा सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनके ही नाम दर्ज था. इससे पहले उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20.24 मीटर का था जो उन्होंने पिछले साल हासिल किया था.

पंजाब के खिलाड़ी ने पहले और चौथे प्रयास में 19.96 मीटर की दूरी पर गोला फेंका जबकि अपने पांचवें प्रयास में 20.75 मीटर की दूरी हासिल की. चीन के लियू यांग ने 19.52 मीटर के साथ रजत जबकि कजाखस्तान के इवान इवानोव ने 19.40 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें