22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशसोनिया गांधी की फोटो से छेड़छाड़ कर किया वायरल, राजस्थान पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

सोनिया गांधी की फोटो से छेड़छाड़ कर किया वायरल, राजस्थान पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के चेहरे को किसी अन्य फोटो पर लगाकर पोस्ट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा दिल्ली से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Sonia Gandhi News: कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के चेहरे को किसी अन्य फोटो पर लगाकर पोस्ट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा दिल्ली से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी बिपिन कुमार सिंह शांडिल्य मूल रूप से बिहार के लखीसराय का रहने वाला है. बताया गया कि वह काफी समय से दिल्ली के संगम विहार इलाके में रहता है.

14 मार्च तक रिमांड पर भेजा गया आरोपी

प्रतापगढ़ के एसपी अमित कुमार ने बताया कि बिपिन कुमार सिंह शांडिल्य नामक एक व्यक्ति को ट्विटर पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का एक एडिटेड और मॉर्फ्ड वीडियो साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उसे कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने उसे 14 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया है. घटना के संबंध में 3 मार्च, 2023 को नई आबादी प्रतापगढ़ निवासी लता शर्मा द्वारा रिपोर्ट दी गई थी.

आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस

रिपोर्ट में बताया गया कि कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की किसी फोटो से उनके चेहरे को एडिट कर कूटरचित प्रकार से एक वीडियो बना अशिष्ट रूपण कर बिपिन कुमार सिंह शांडिल्य नामक व्यक्ति ने अपने ट्विटर आईडी पर पोस्ट कर वायरल किया है. रिपोर्ट पर आईपीसी की संबंधित धाराओं, आईटी एक्ट एवं महिलाओं का अशिष्ट रूपण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. तकनीकी सहायता से आरोपी की पहचान कर सोशल मीडिया के विश्लेषण से पाया गया कि यह ऐसे कृत्य करने का आदी है. शुक्रवार को टीम ने दिल्ली से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ जारी है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें