1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia gandhi chaired opposition meeting modi government on coronavirus work uddhav thackeray will also be present

कोरोना पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, सोनिया की अध्यक्षता में आज विपक्ष की बैठक, सपा-बसपा और AAP ने बनाई दूरी?

By Agency
Updated Date
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi ) की अगुवाई में शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक (Opposition parties meeting) होने वाली है. बैठक वीडियो कॉन्‍फ्रेंस (video conference meeting ) के माध्‍यम से किया जाएगा. खबर है कि सोनिया गांधी की अगुवाई में बुलायी गयी विपक्ष की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार को मौजूदा कोरोना संकट में उठाये जा रहे कदमों को लेकर चर्चा की जाएगी और सरकार को घेरने की तैयारी की जाएगी. यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है.

इन मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की होगी तैयारी

कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी.

17 राजनीतिक दल लेंगे बैठक में हिस्‍सा

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी. करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है.

विपक्षी दलों ने सरकार पर कोरोना संकट से निपटने में विफल रहने का लगाया है आरोप

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गत 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं. कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है. विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. बैठक में, कुछ प्रदेशों में श्रम कानूनों में किए गए हालिया बदलावों को लेकर भी चर्चा होगी. कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है.

उद्धव भी लेंगे बैठक में हिस्‍सा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में होने वाली विपक्षी दल की बैठक में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी हिस्‍सा लेंगे. इसकी पुष्टि शिवसेना नेता संजय राउत ने दी है. राउत ने न्‍यूज एजेंसी ANI के साथ बातचीत में बताया कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा विपक्षी दलों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में शामिल होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें