1. home Hindi News
  2. national
  3. one crpf asi dies in delhi due to corona virus infection this is the second death in crpf

दिल्ली में सीआरपीएफ के एक ASI की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

By Agency
Updated Date
Pic Source - twitter

नयी दिल्ली : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 50 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यहां के एक अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ में कोविड-19 संक्रमण के कारण हुई यह दूसरी मौत है, जबकि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में कोरोना वायरस संक्रमण से यह सातवीं मौत है.

सीएपीएफ के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) आते हैं. अधिकारियों ने कहा कि एएसआई पंचदेव राम ने दिल्ली के लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज में बुधवार को आखिरी सांस ली.

वह बिहार के रहने वाले थे और जिगर के कैंसर से ग्रसित रहे थे. उन्हें कुछ समय पहले कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था. वह जम्मू स्थित बल की 84 वीं बटालियन से थे. इससे पहले, बल की 31 वीं बटालियन के 55 वर्षीय उप निरीक्षक की कोविड-19 से मौत हो गई थी. बल में बृहस्पतिवार को संक्रमण के नौ नये मामले सामने आये और 121 कर्मियों का अभी इलाज चल रहा है.

सीएपीएफ में कोविड-19 से कुल सात कर्मियों की मौतें हुई हैं, जिनमें सीआईएसएफ के तीन कर्मी और सीआरपीएफ तथा बीएसएफ के दो-दो कर्मी शामिल हैं.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कुल मामलों की संख्या 112359 हो गयी है.जिसमें से 45299 लोगों की अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.वहीं, इस महामारी से देश में 3435 लोगों की मौत हो गयी है.वहीं, देश में अब कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 63624 बची हुई है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें