1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab municipal election results 2021 punjab nagar nigam election chunav result punjab mc election result punjab nikay chunav result congress bjp sad kisan andolan amh

Punjab Municipal Election Results : पंजाब में हुए निकाय चुनाव में भाजपा को जोरदार झटका, कहीं किसान आंदोलन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Municipal Election Results
Punjab Municipal Election Results
pti
  • पंजाब में हुए निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा

  • बुधवार को आठ में से सात नगर निगमों के नतीजे आये

  • छह में कांग्रेस को जीत मिली

किसान आंदोलन के बीच पंजाब में हुए निकाय चुनाव (Punjab Municipal Election Results) में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है. बुधवार को आठ में से सात नगर निगमों के नतीजे आये. इनमें से छह में कांग्रेस को जीत मिली है. वहीं, सातवें नगर निगम में वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. पार्टी ने शहरी निकाय के चुनावों में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है. कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला और पठानकोट में जबरदस्त जीत दर्ज की है. एक अन्य नगर निगम के लिए मतों की गिनती का काम गुरुवार को होगा.

मोगा नगर निगम के 50 वार्डों में से 20 में जीत दर्ज कर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है. इसके बाद यहां शिरोमणि अकाली दल को 15, जबकि आम आदमी पार्टी को चार वार्डों में जीत मिली है. भाजपा को केवल एक सीट से संतोष करना पड़ा है. प्रदेश के आठ नगर निगमों एवं 109 नगर परिषदों के लिए कराये गये चुनाव में कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में थे. बठिंडा नगर निगम कांग्रेस के खाते में 53 साल बाद आयी है. जीत से उत्साहित कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा- 'पंजाब में पंजा'.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पंजाब के शहरी निकाय के चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या अब भी वह तीनों कृषि कानूनों को लोकप्रिय मानती है. उन्होंने ट्वीट किया कि क्या मोदी सरकार अब भी यह भी मानती है कि कृषि कानून लोकप्रिय हैं और सिर्फ पंजाब के किसानों का एक छोटा समूह इनके खिलाफ है? चिदंबरम ने कहा कि किसान मतदाता हैं. इसी तरह प्रवासी कामगार, छोटे एवं मझोले कारोबारी, बेरोजगार और गरीब परिवार भी मतदाता हैं. जब इनकी बारी आएगी तो वे भी पंजाब की तरह भाजपा के खिलाफ वोट करेंगे.

विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ : उल्लेखनीय है कि पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है वहीं सातवें नगर निगम में वह सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. पार्टी ने शहरी निकाय के चुनावों में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में नगर निगमों के प्रदेश में हुए चुनाव में कांग्रेस ने बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला एवं पठानकोट में जबरदस्त जीत दर्ज की है. हालांकि, मोगा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और बहुमत से वह छह सीट पीछे रह गयी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें