1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi spoke on the phone to russian president putin on status of negotiations between ukraine and russia smb

Ukraine Russia War: पीएम मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात, यूक्रेन में उभरती स्थिति पर हुई चर्चा

Russia Ukraine News रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 12वां दिन है. रूसी सेना की ओर से अब भी यूक्रेन के कई शहरों हमला जारी है. इस बीच, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर 50 मिनट तक बातचीत की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi and Russian President Putin
PM Modi and Russian President Putin
twitter

Russia Ukraine War News Updates रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 12वां दिन है. रूसी सेना की ओर से अब भी यूक्रेन के कई शहरों हमला जारी है. इस बीच, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर 50 मिनट तक बातचीत की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन की परिस्थितियों पर चर्चा हुई. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने प्रतिनिधिमंडल के बजाए पुतिन व यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच सीधे वार्ता पर जोर दिया. वहीं, सूमी सहित यूक्रेन के कुछ हिस्सों में संघर्ष विराम और मानवीय गलियारों की घोषणा के लिए आभार जताया.

यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडल आज तीसरी बार करेंगे वार्ता

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में भारत सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेनी और रूसी टीमों के बीच वार्ता की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी. इधर, मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यूक्रेन और रूस दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल आज तीसरी बार वार्ता करेंगे. इससे पहले हुई वार्ता में सुरक्षित कॉरिडोर पर सहमति बनी थी. आज होने वाली बातचीत में युद्ध विराम पर चर्चा हो सकती है. वार्ता से पहले रूस की ओर से यूक्रेन के चार शहरों में फिर से सीजफायर का एलान किया गया है.

पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से की थी बात

इससे पहले पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की थी. मीडिया रिपोर्ट में सरकार के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया हे कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से लंबी बात की है. दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच लगभग 35 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई. पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन में पैदा हुई युद्ध की स्थिति पर चर्चा की और इसके अलग-अलग आयामों पर विचार किया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें