1. home Hindi News
  2. national
  3. people asking for curfew pass for haircut in lock down

Lockdown में बाल कटवाने और कुत्ते को टहलाने के लिए 'कर्फ्यू पास' मांग रहे हैं लोग

By Shaurya Punj
Updated Date
People asking for 'curfew pass' for haircut in Lockdown
People asking for 'curfew pass' for haircut in Lockdown
Prabhat Khabar

चंडीगढ़ : सरकार ने कोरोना वायरस के तीव्र संक्रमण पर काबू पाने के लिए 31 दिनों तक लोगों को लॉकडाऑउन होने का आदेश दिया है. पर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं. पंजाब और चंडीगढ़ में प्रशासन को आवेदन भेजकर लोग कुत्ते को टहलाने और नाई को घर पर ही बुलाने के लिए कर्फ्यू पास (अनुमति पत्र) दिए जाने की अनुमति मांग रहे हैं.

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सख्ती से लॉकडाउन को लागू करने और लोगों के घरों तक जरूरी सामानों को पहुंचाने की जद्दोजहद में लगे राज्य और केंद्र शासित क्षेत्र के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे बिना उचित कारणों के कर्फ्यू पास के लिए आवेदन नहीं करें.

कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर देशव्यापी बंदी को कड़ाई से लागू करने के लिए पंजाब और चंडीगढ़ के प्रशासन ने कर्फ्यू की घोषणा की हुई है. चंडीगढ़ प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '' कर्फ्यू पास लेने के लिए लोग बेहद अजीब अनुरोध के साथ आ रहे हैं. ऐसे ही एक आग्रह में फ्लैट में रहने वाले चंडीगढ़ के निवासी ने कुत्ते को बाहर ले जाने के लिए पास की मांग की. ऐसे ही दूसरे अनुरोध में दुकानें बंद होने का हवाला देते हुए बाल कटवाने के लिए नाई को घर बुलाने के लिए पास देने की मांग की गई थी.''

इसी तरह, मोहाली में जिला प्रशासन से सुबह और शाम को टहलने के लिए कर्फ्यू पास देने की मांग की गई. मोहाली के उप प्रभागीय मेजिस्ट्रेट हिमांशु जैन ने कहा, '' हमें लोगों की तरफ से सुबह और शाम को टहलने जाने के लिए कर्फ्यू पास देने के अनुरोध मिले हैं. ऐसे लोगों ने तर्क दिए हैं कि प्रतिबंध लगाए जाने से उनका टहलना रूक गया है और वह स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं.'' अधिकारियों ने बताया कि कुछ अतिविशिष्ट लोगों की ओर से भी अपने सुरक्षाकर्मी और रसोइये के लिए पास देने के अनुरोध मिले हैं.

अधिकारियों ने कहा कि इस तरह के अनुरोध करने वाले लोग हालात की गंभीरता को नहीं समझते हैं. साथ उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात को बेहतर तरह से निपटने के लिए लोगों को प्रशासन की मदद करनी चाहिए। कर्फ्यू लगने के बाद से अकेले पंजाब के खरड़ शहर से ही करीब दो हजार लोगों की तरफ से प्रशासन को पास के अनुरोध प्राप्त हुए हैं. हालांकि, अधिकारियों ने दावा किया कि सब्जी विक्रेताओं, केमिस्ट संघ और राशन की दुकान वालों को दैनिक जरूरतों के सामान की आपूर्ति के लिए पास दिए गए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें