1. home Hindi News
  2. national
  3. navjot singh sidhu tweeted the video of drug smuggler targeting on arvind kejriwal and bhagwant mann vwt

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किए ड्रग्स तस्कर का वीडियो, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पर साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'एसटीएफ रिपोर्ट और माननीय उच्च न्यायालय ने कई मौकों पर देखा है कि ड्रग पेडलर, पुलिस और राजनेता के बीच एक गठजोड़ मौजूद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू
कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू राज्य में ड्रग्स तस्करी को लेकर मान सरकार पर लगातार हमले पर हमला कर रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को ट्विटर पर पंजाब में ड्रग्स तस्करी का एक वीडियो शेयर किया है. सिद्धू ने अपने ट्वीट के जरिए ड्रग्स तस्करों पर पंजाब की भगवंत मान सरकार की ओर से की जाने वाली कार्रवाई की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं. इसके जरिए उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

फरीदकोट का वीडियो किया शेयर

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'एसटीएफ रिपोर्ट और माननीय उच्च न्यायालय ने कई मौकों पर देखा है कि ड्रग पेडलर, पुलिस और राजनेता के बीच एक गठजोड़ मौजूद है. इसे अभी तक तोड़ा नहीं जा सका है. राजनीतिक इच्छाशक्ति नदारद है. इसका असर साफ दिख रहा है.' इसके साथ ही, उन्होंने अपने ट्वीट में वीडियो का स्थान फरीदकोट बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी टैग किया है.

25 अप्रैल को जब्त हुआ था 700 करोड़ का ड्रग्स

बता दें कि पिछले 25 अप्रैल को पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई थी. अमृतसर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने अफगानिस्तान से लगभग 102 किलोग्राम ड्रग्स की खेप जब्त की थी, जिसकी अनुमानित कीमत 700 करोड़ रुपये बताई गई थी. अमृतसर सीमा शुल्क आयुक्त कार्यालय के तहत अमृतसर सीमा शुल्क चेक पोस्ट (अटारी) के अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में संदिग्ध दवाओं को जब्त किया था. दिल्ली स्थित एक शख्स द्वारा अफगानिस्तान से मंगवाई गई मुलेठी की शक्ल में 102 किलोग्राम ड्रग्स को सुरक्षा एजेंसियों ने जब्त कर लिया. यह जून 2019 के बाद अमृतसर सीमा शुल्क द्वारा पता लगाए गए और जब्त किए गए ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप में से एक है.

पंजाब में ही बनता है सिंथेटिक्स ड्रग्स

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 2 अप्रैल को पंजाब विधानसभा में अपने बयान में कहा था कि पंजाब में नशा सीमा पार नहीं आ रहा है, बल्कि राज्य में ही सिंथेटिक ड्रग्स तैयार किए जा रहे हैं. विधानसभा में उनके इस बयान के बाद पंजाब की राजनीति में उबाल भी आ गया था. हालांकि, यह बात दीगर है कि पंजाब में ड्रग्स की आपूर्ति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से लेकर चरणजीत सिंह चन्नी तक यही बात कहते रहे कि राज्य में सीमा पार से ड्रग्स की खेप आती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें