1. home Hindi News
  2. national
  3. loksabha and rajya sabha 14 september proceeding coronavirus pandemic parliament question hour lok sabha schedule avh

14 सितंबर से शुरू होगा संसद का सत्र, कार्यवाही का टाइम टेबल जारी, प्रश्नकाल नहींं होने से बिफरा विपक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
14 सितंबर से शुरू होगा संसद का सत्र, कार्यवाही का टाइम टेबल जारी, प्रश्नकाल नहींं होने से बिफरा विपक्ष
14 सितंबर से शुरू होगा संसद का सत्र, कार्यवाही का टाइम टेबल जारी, प्रश्नकाल नहींं होने से बिफरा विपक्ष
PTI

Coronavirus news : कोरोना संकट के बीच 14 सितंबर से शुरू हो रहे संसद सत्र को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. लोकसभा सचिवालय ने संसद सत्र का शेड्यूल जारी किया है. नये शेड्यूल के अनुसार 15 सितंबर से 01 अक्टूबर तक लोकसभा दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक चलेगा.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा सचिवालय ने लोकसभा का टाइम टेबल जारी कर दिया है. टाइम टेबल के अनुसार सत्र के पहले दिन यानी की 14 सितंबर को संसद 9 बजे से 1 बजे तक चलेगी, जबकि 15 सितंबर से 1 अक्टूबर तक संसद के नीचले सदन को दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक चलाया जाएगा.

प्रश्न काल नहीं- लोकसभा सचिवालय के अनुसार इस सत्र में प्रश्न काल नहीं होगा. इसका सबसे बड़ा कारण संसद सत्र के कम समय की कार्यवाही को माना जारहा है. माना जा रहा है कि सत्र में महत्वपूर्ण विधेयक और अध्यादेश को पास कराने की कोशिश सरकार करेगी.

विपक्ष हमलावर- वहीं लोकसभा की कार्यवाही से प्रश्न काल को हटाने पर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोल दिया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि सरकार प्रश्न काल हटाकर रबर स्टंप से देश को चलाना चाहती है. यह लोकतंत्र के लिए घातक होगा.

ये है तैयारी- कोविड-19 की छाया में 14 सितंबर से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र के दौरान सांसदों, कर्मचारियों सहित करीब 4000 लोगों के लिये कोरोना वायरस टेस्ट कराने, हजारों की संख्या में मास्क, दास्ताने, सैकड़ों सैनिटाइजर की बोतलें, चेहरे ढकने का आवरण या फेस शिल्ड सहित 18 दिनों के सत्र के लिये कई अन्य व्यवस्थाएं की गई है.

अधिकारियों ने बताया कि सम्पूर्ण संसद परिसर की समस-समय पर साफ सफाई और सैनिटाइज किया जायेगा, वहीं विभिन्न संसदीय कागजातों के अलावा जूता-चप्पल एवं सांसदों के कारों को भी सैनिटाइज करने की व्यवस्था होगी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें