1. home Hindi News
  2. national
  3. facebook controversy india policy head ankhi das wsj bjp rahul gandhi twitter mark zuckerberg avh

'भारतीय लोकतंत्र पर हमला करने वाले बाहरी ऐप फेसबुक पर हो कार्रवाई' विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'भारतीय लोकतंत्र पर हमला करने वाले बाहरी ऐप फेसबुक पर हो कार्रवाई' विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट
'भारतीय लोकतंत्र पर हमला करने वाले बाहरी ऐप फेसबुक पर हो कार्रवाई' विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट
twitter/congress

नयी दिल्ली : भारत में चल रहे फेसबुक विवाद पर अमेरिकी अखबार के खुलासे के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पल हमला बोला है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा है कि विदेशी अखबारने व्हाट्सएप और फेसबुक के खेल को उजागर कर दिया है. सरकार को चाहिए कि आंतरिक हस्तक्षेप की कोशिश कर रहे इन माध्यमों पर कार्रवाई करें.

राहुल ने लिखा, 'इंटरनेशनल मीडिया ने फेसबुक द्वारा भारतीय लोकतंत्र पर किए गए हमले को उजागर कर दिया है. सरकार को चाहिए कि इसपर तुरंत एक्शन लें' राहुल का ट्वीट उस खबर पर आई है, जिसमें भारत में फेसबुक विवाद के लिए फेसबुक के इंडिया पॉलिसी हेड को जिम्मेदार ठहराया गया था.

क्या है खबर- अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने फेसबुक के वरिष्ठ अधिकारी अंखी दास से जुड़े महत्वपूर्ण दावे और खुलासे किये हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि जब चुनावों में कांग्रेस की हार हुई थी तो अंखी दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की थी और कहा था कि यह तीस साल की कड़ी मेहनत का परिणाम है. अखबार ने चुनावी कैंपेन के दौरान फेसबुक के इस अधिकारी की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े किये हैं.

अखबार ने आगे लिखा है, फेसबुक की सामग्री संबंधी नीति भारत में सत्ताधारी पार्टी का पक्ष लेती है. इंडियन पॉलिसी हेड सत्ताधारी दल के नेताओं का धार्मिक पोस्ट को भी डिलिट नहीं करती हैं. साथ ही वे एक पक्ष के पोस्ट का समर्थन भी करती हैं.

अंखी दास पर दर्ज है मुकदमा- बता दें इस विवाद के सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में फेसबुक के पॉलिसी हेड अंखी दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर पत्रकार आवेश तिवारी द्वारा दर्ज करायी गयी है. रायपुर के कबीरनगर थाने में अंखी दास के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए, 505(1) सी, 500, 506 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें