1. home Hindi News
  2. national
  3. cyclone nivar latest updates heavy rains begin in tamil nadu water logging trains and flights canceled in chennai rjh

Cyclone Nivar Latest Updates : तमिलनाडु में तेज बारिश शुरू, चेन्नई में जलजमाव, ट्रेन और फ्लाइट्‌स रद्द, हर दस मिनट पर चलेगी मेट्रो ट्रेन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyclone Nivar Latest Updates
Cyclone Nivar Latest Updates
Twitter

Cyclone Nivar : चक्रवाती तूफान निवार के कारण तमिलनाडु में तेज बारिश शुरू हो गयी है. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार 25 तारीख की रात तक भयंकर रूप ले लेगा और यह Mamallapuram और Karaikal की तटों से टकरायेगा. लेकिन इसका असर तमिलनाडु में अभी से दिखने लगा है और यहां तेज बारिश हो रही है.

चूंकि कल तमिलनाडु और पुडुचेरी में तेज हवाएं चलेंगी और मूसलाधार बारिश भी होगी इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर कल यानी बुधवार को सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. आज ही तेज बारिश के कारण चेन्नई के विभिन्न इलाकों में जलजमाव हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार जिस वक्त चक्रवाती तूफान निवार समुद्र तट से टकरायेगा दो मीटर से अधिक ऊंची लहरें उठेंगी. इस वजह से निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन जायेगी. चेन्नई मेट्रो के हवाले से बताया गया है कि कल सुबह सात बजे से रात के 10 बजे तक हॉलिडे ट्रेन सर्विस के टाइमटेबल पर मेट्रो चलेगी. यह सेवा हर दस मिनट पर उपलब्ध होगी.

पुडुचेरी में तूफान से बचाव के लिए तटीय इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. यहां 160 से 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. चक्रवाती तूफान निवार के कारण रेल और हवाई सेवा भी प्रभावित है. तीन फ्लाइट्‌स को कैंसिल किया गया है. आज रात की तीन फ्लाइट्‌स कैंसिल की गयी है. वहीं तिरुअनंतपुरम डिविजन की छह स्पेशल ट्रेन भी कल यानी 25 तारीख को रद्द है.

मौसम विभाग ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है. Anna Zoological Park और बच्चों के पार्क को बंद कर दिया गया है. सरकार ने लोगों को आश्वस्त किया है कि सभी आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी. एनडीआरएफ के चीफ ने बताया कि लोगों को सुरक्षित रखने के लिए 1200 रेस्कयू ट्रूपर्स को लगाया गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें