1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus under control in india till diwali claims union health minister dr harsh vardhan avd

डॉ हर्षवर्धन का दावा, भारत में दिवाली तक कंट्रोल में आ जाएगा कोरोना वायरस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

बेंगलुरु : देश में कोरोना का ग्रफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. रोजाना 70 हजार से अधिक नये मामले भारत में आने शुरू हो गये हैं. विशेषज्ञों का दावा है कि अगर देश में कोरोना के नये केस में इसी तरह इजाफा होता रहा है तो 6 सप्ताह में भारत अमेरिका को पीछे छोड़ देगा. एक ओर कोरोना के बढ़ते मामले ने टेंशन बढ़ा दी है, तो दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के दावे से नयी उम्मीद जगी है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने उम्मीद जताई कि दिवाली तक हम कोविड-19 महामारी को काफी हद तक नियंत्रण में लाने में सफल हो जाएंगे. हर्षवर्धन ने कहा, उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में, संभवत: दिवाली तक हम कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे.

अनंतकुमार फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘नेशन फर्स्ट' वेब सेमिनार में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि डॉक्टर देवी प्रसाद शेट्टी और डॉक्टर सीएन मंजूनाथ जैसे विशेषज्ञ इस बात पर संभवत: सहमत होंगे कि कुछ वक्त बाद यह भी अतीत में आए अन्य वायरस की तरह सिर्फ स्थानीय समस्या बनकर रह जाएगा.

उन्होंने कहा, लेकिन वायरस ने हमें खास सीख दी है, इसने हमें सिखाया है कि अब कुछ नया होगा, जो सामान्य होगा आर हम सभी को अपनी जीवनशैली को लेकर ज्यादा सावधान और सजग रहना होगा....हर्षवर्धन ने इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका विकसित कर लिये जाने की भी उम्मीद जतायी.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 78512 नये मामले सामने आये हैं और 60868 लोग ठीक भी हुए. 24 घंटे में कोरोना से 971 लोगों की जान भी गयी. नये आंकड़े आने के बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3621245 हो गये हैं और 64469 लोगों की मौत हो चुकी है. जबिक अब तक कुल 2774801 लोगों ने कोरोना को मात भी दे दी है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें