1. home Hindi News
  2. national
  3. amit shah northeast visit latest updates manipur shah attack on congress amh

‘कांग्रेस ने सिर्फ भूमि पूजन किया, हम काम पूरा कर रहे हैं’, मणिपुर में अमित शाह ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amit shah northeast visit
amit shah northeast visit

गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि पहले मणिपुर की कानून-व्यवस्था की चर्चा होती थी. लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद मणिपुर बंद नहीं हुआ है. अब मणिपुर विकास के पथ पर अग्रसर है. पिछले तीन साल में हमने मणिपुर का चेहरा बदलने का काम किया है.

शाह ने कहा कि पहले लोगों को रोजीरोटी की परेशानी होती थी. घरों में गैस तक नहीं पहुंच पाती थी, बच्चों के लिए रोटी नहीं थी. साल 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दोनों हाथ मजबूत होने चाहिए और नॉर्थ ईस्ट दूसरा हाथ है.

पूर्वोत्तर भारत में विकास की बाढ़ : आगे शाह ने कहा कि मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है कि प्रधानमंत्री ने ​साढ़े छह साल के अंदर पूर्वोत्तर भारत में विकास की बाढ़ लाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मूल निवासियों के लिए इनर लाइन परमिट की मांग करते-करते मणिपुर वाले भूल गए थे, 2019 में मोदी जी ने तय किया कि इनर लाइन परमिट मणिपुर को न देना मणिपुर के मूल निवासियों के साथ अन्याय है और मांगे बगैर इनर लाइन परमिट देने का काम किया.

मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी : अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में आतंकवाद में कमी आई है और अन्य आतंकी मुख्यधारा में आने का इंतजार कर रहे हैं. पीएम मोदी यहां कई बार आए हैं और हर 15 दिनों में कोई एक केंद्रीय मंत्री यहां जरूर पहुंचता है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी विकास होना बाकी है. मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और फॉरेंसिक कॉलेज बनाए जाएंगे. मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है.

कांग्रेस ने हर जगह सिर्फ भूमि पूजन किया : आगे शाह ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को पहले हर साल 89168 करोड़ रुपये दिए जाते थे. लेकिन हमने इसे बढ़ाया और अब यहां सालाना 313375 करोड़ रुपये पहुंचता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हर जगह सिर्फ भूमि पूजन किया लेकिन कोई काम पूरा नहीं हुआ. यह हमारे लिए वरदान से कम नहीं था. हम काम पूरा कर रहे हैं और उद्घाटन करने का काम कर रहे हैं. हमारे नेता जितेंद्र सिंह इन दिनों फीता काटने में बिजी हैं.

मोदी जी ने ढेर सारी समस्याओं का निराकरण किया : शाह ने कहा कि पूरे पूर्वोत्तर में शांति बहाल हो और पूर्वोत्तर तेज़ गति से विकास के रास्ते पर चल सके इसके लिए मोदी जी ने ढेर सारी समस्याओं का निराकरण किया.

Posted By : Amitabh kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें