1. home Home
  2. national
  3. after punjab arvind kejriwal now played free electricity card in uttarakhand aam aadmi party preparing for elections aml

पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने खेला फ्री बिजली कार्ड, चुनाव की तैयारी में जुटी 'आप'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav) में भी दांव खेलने की तैयारी शुरू कर दी है. केजरीवाल ने पूछा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में फ्री बिजली क्यों नहीं दी जा सकती है. विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल रविवार को देहरादून का दौरा करेंगे. अपने दौरे से एक दिन पहले केजरीवाल ने फ्री बिजली का मुद्दा उठाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने खेला फ्री बिजली कार्ड.
पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने खेला फ्री बिजली कार्ड.
Twitter

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav) में भी दांव खेलने की तैयारी शुरू कर दी है. केजरीवाल ने पूछा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में फ्री बिजली क्यों नहीं दी जा सकती है. विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल रविवार को देहरादून का दौरा करेंगे. अपने दौरे से एक दिन पहले केजरीवाल ने फ्री बिजली का मुद्दा उठाया है.

इससे पहले पिछले महीने केजरीवाल ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के अपने चुनावी घोषणा में वादा किया कि पंजाब के लोगों को 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जायेगी. इसके साथ ही पुराने बिजली बिल माफ कर दिये जायेंगे. इसके बाद प्रदेश के लोगों को 24 घंटे बिजली देने का भी केजरीवाल ने वादा किया. केजरीवाल ने कहा कि फ्री बिजली और बिजली बिल माफी का काम सरकार में आते ही किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली देने के काम में कुछ समय लगेगा. इसकी घोषणा के साथ ही केजरीवाल ने पंजाब की कैप्टन सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को एक ही सिक्के के दो पहलू करार दिया. उन्होंने कहा कि बिजली कंपनियों के साथ मिलकर दोनों ही पार्टियां यहां के लोगों को बिजली बिल के नाम पर लूट रही है.

अब केजरीवाल अपना यही कार्ड उत्तराखंड में भी खेलना चाहते हैं. उम्मीद की जा रही है कि रविवार को देहरादून में केजरीवाल अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे और वहां के लोगों को भी फ्री बिजली देने का वादा करेंगे. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उत्तराखंड बिजली का उत्पादन करता है और इसे अन्य राज्यों को बेचता भी है. फिर, उत्तराखंड के लोगों के लिए बिजली इतनी महंगी क्यों है?

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि दिल्ली अपने बूते बिजली पैदा नहीं करती है और दूसरे राज्यों से खरीदती है. इसके बावजूद दिल्ली में बिजली मुफ्त है. उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त में बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में आपसे मिलता हूं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें