28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेंशन में देरी का पता लगाने के लिए सरकार कर रही है यह उपाय

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों को जल्द ही एक आनलाइन प्रणाली से जोडा जाएगा ताकि पेंशन जल्द जारी करना सुनिश्चित किया जा सके और यदि उसके वितरण में कोई विलंब है तो उसका पता लगाया जा सके. इसके अलावा केंद्र ने निर्णय किया है कि सभी पेंशन भुगतान आदेश का डिजिटलीकरण किया जाएगा. […]

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों को जल्द ही एक आनलाइन प्रणाली से जोडा जाएगा ताकि पेंशन जल्द जारी करना सुनिश्चित किया जा सके और यदि उसके वितरण में कोई विलंब है तो उसका पता लगाया जा सके. इसके अलावा केंद्र ने निर्णय किया है कि सभी पेंशन भुगतान आदेश का डिजिटलीकरण किया जाएगा.

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने ‘पेंशनर्स एसोसिएशन’ के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त कर्मचारियों के ज्ञान, अनुभव और प्रयासों का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए एक संस्थागत व्यवस्था का सुझाव दिया जिससे वर्तमान परिदृश्य में और सुधार हो सके.
उन्होंने कहा, ‘‘सभी केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों को एक ‘आनलाइन पेंशन सैंक्शन एंड पेमेंट ट्रैकिंग सिस्टम’ ‘भविष्य’ से जल्द जोडा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कदम से पेंशन जारी होने में तेजी आएगी और इससे लंबित मुद्दों के समाधान में भी मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें