27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीना बोरा हत्‍याकांड: CBI ने वाहन चालक के सरकारी गवाह बनने को मंजूरी दी

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई ने आज यहां एक विशेष अदालत में कहा कि उसे मुख्य आरोपी इन्द्राणी मुखर्जी के पूर्व वाहन चालक श्यामवर राय के सरकारी गवाह बनने पर कोई आपत्ति नहीं है. राय ने इस मामले में अपराध के संबंध में ‘सभी सचाइयों’ का खुलासा करने की इच्छा जताई […]

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई ने आज यहां एक विशेष अदालत में कहा कि उसे मुख्य आरोपी इन्द्राणी मुखर्जी के पूर्व वाहन चालक श्यामवर राय के सरकारी गवाह बनने पर कोई आपत्ति नहीं है.

राय ने इस मामले में अपराध के संबंध में ‘सभी सचाइयों’ का खुलासा करने की इच्छा जताई थी. केंद्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया ‘हमने अपना जवाब दाखिल कर दिया है और हमने कहा है कि हमें राय के सरकारी गवाह बनने पर कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि उसने इस मामले के संबंध में सभी सच बताया है.’

इस मामले में एक आरोपी राय ने पिछले माह अदालत में कहा था कि वह सरकारी गवाह बनना चाहता है. विशेष सीबीआई अभियोजक कविता पाटिल ने 17 मई को राय द्वारा इस मामले में सरकारी गवाह बनने की इच्छा जताए जाने पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा था. विशेष न्यायाधीश एच एस मजाहन ने तब मामले की सुनवाई छह जून तक स्थगित कर दी थी.

राय ने सरकारी गवाह बनने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि वह ‘पूरे सच का खुलासा’ कराना चाहता है क्योंकि वर्ष 2012 में शीना की हत्या किए जाते समय वह न केवल मौजूद था बल्कि उसमें उसकी भी भूमिका थी.

विशेष सीबीआई अदालत में तब बयान दर्ज कराते समय राय ने कहा था कि न तो उस पर कोई दबाव है न ही उसे मामले में सच बोलने के लिए धमकाया गया या उसके साथ कोई जबरदस्ती की गई. उसने कहा था कि उसे अपने किए का पछतावा है.

राय ने पिछले माह दो पन्ने का एक पत्र अदालत को लिखा था जिसमें उसने माफी की गुहार लगाते हुए कहा था कि वह सब कुछ बताना चाहता है. शीना बोरा हत्याकांड मामले में राय को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में गिरफ्तार होने वाला वह पहला आरोपी था जिसके बाद इस हत्याकांड की परतें खुलती गईं.

इन्द्राणी मुखर्जी की बेटी शीना की हत्या का मामला तब सामने आया जब राय को हथियारों से जुडे एक मामले में पकडा गया था. बाद में उसने कई बातों का खुलासा किया.

पिछले साल राय ने मजिस्ट्रेट के समक्ष धारा 164 के प्रावधानों के तहत अपना इकबालिया बयान दर्ज कराया था. 24 वर्षीय शीना इन्द्राणी के पूर्व संबंधों से हुई बेटी थी. अप्रैल 2012 में शीना की इन्द्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और राय ने कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी. उसका शव रायगढ में जंगल में पाया गया था. पिछले साल अगस्त में यह मामला सामने आया था.

आरोप है कि कुछ वित्तीय लेनदेन के चलते शीना की हत्या हुई. पिछले साल अगस्त में इन्द्राणी, खन्ना और राय को गिरफ्तार कर लिया गया. इन्द्राणी (43) के पति और पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी (59) को नवंबर में गिरफ्तार किया गया. सीबीआई के अनुसार, पीटर शीना की हत्या की साजिश में शामिल थे.

पीटर और खन्ना आर्थर रोड जेल में तथा इन्द्राणी बाइकुला स्थित महिला कारागार में बंद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें