38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किरण बेदी ने पुडुचेरी की उपराज्यपाल का कार्यभार संभाला

पुडुचेरी: पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने आज पुडुचेरी की 23 वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला. मद्रास उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति हुलुवाडी जी रमेशन ने राजनिवास में 66 वर्षीय बेदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.बेदी केंद्र शासित प्रदेश की चौथी महिला उपराज्यपाल हैं . यह पद तकरीबन दो […]

पुडुचेरी: पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने आज पुडुचेरी की 23 वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला. मद्रास उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति हुलुवाडी जी रमेशन ने राजनिवास में 66 वर्षीय बेदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.बेदी केंद्र शासित प्रदेश की चौथी महिला उपराज्यपाल हैं . यह पद तकरीबन दो वर्ष तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल के अतिरिक्त प्रभार के तहत रहा.

पुडुचेरी सरकार के मुख्य सचिव मनोज परीडा ने इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ओर से उनको नियुक्त करने का आदेश पढा. मुख्यमंत्री नामित वी नारायणसामी, पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी, आर वी जानकीरमन और एमडी आर रामचंद्रण, पीसीसी अध्यक्ष ए नमाशिवायम, निर्वाचित विधायक, लोकसभा सदस्य राधाकृष्णन, एन गोकुलकृष्णन (राज्यसभा), फ्रांसीसी महावाणिज्य दूत फिलिप जेनवियर कामियामा और पूर्व मंत्री समेत अन्य इस समारोह में मौजूद थे.
नरेंद्र मोदी सरकार ने संप्रग की ओर से नामित वीरेंद्र कटारिया को नियुक्ति के महज साल भर बाद ही हटा दिया जिसके बाद से केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल का पद खाली था. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल अजय सिंह को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें