27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU विवाद : कन्हैया पर दस हजार का जुर्माना, उमर खालिद एक सेमेस्टर के लिए निष्कासित

नयी दिल्ली : जवाहरलालनेहरू यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने के मामले में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं एबीवीपी नेता सौरभ शर्मा पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. जेएनयू प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र उमर खालिद को भी एक सेमेस्टर के […]

नयी दिल्ली : जवाहरलालनेहरू यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने के मामले में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं एबीवीपी नेता सौरभ शर्मा पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. जेएनयू प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र उमर खालिद को भी एक सेमेस्टर के लिए निष्काषित कर दिया है.

इस मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशुतोष कुमार पर भीबीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उन्हें एक साल के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है. वहीं, एबीवीपी के सौरभ शर्मा पर भी दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. जबकि, मुजीब गट्टू को दो सेमेस्टर के लिए और अनिर्बान भट्टाचार्य को 15 जुलाई तक के लिए निष्कासित किया गया है. अनिर्बान को पांच साल तक जेएनयू से किसी भी तरह का कोई कोर्स करने से भी रोक दिया गया है.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की जांच कमिटी ने कन्हैया कुमार को नौ फरवरी को हुए कथित विवादित कार्यक्रम में अनुशासनात्मक मानदंडों को तोड़ने का दोषी पाया है. गौर हो कि नौ फरवरी को जेएनयू कैंपस में आतंकी अफजल गुरु और मकबूल बट्ट के लिए कार्यक्रम का आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में कथित तौर पर देशविरोधी नारे लगाये गये थे. इस मामले में कन्हैया, उमर समेत अन्य छात्रों को गिरफ्तार किया गया था. इस सभी पर देश द्रोह का केस चल रहा है. फिलहाल ये सभी छात्र जमानत पर बाहर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें