36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पठानकोट हमला : ईंट का जवाब पत्थर से देगा भारत : रक्षा मंत्री

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि भारत पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘‘निश्चित तौर पर” सबक सिखाएगा. पर्रिकर ने स्वीकार किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया सूचना मिलने से पहले ही संभवत: आतंकवादी एयर बेस में दाखिल हो चुके थे. पर्रिकर ने कहा […]

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि भारत पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘‘निश्चित तौर पर” सबक सिखाएगा. पर्रिकर ने स्वीकार किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया सूचना मिलने से पहले ही संभवत: आतंकवादी एयर बेस में दाखिल हो चुके थे. पर्रिकर ने कहा कि भारत ‘‘अपना काफी धैर्य खोता जा रहा है.” उन्होंने कहा कि भारत ‘‘ईंट का जवाब पत्थर से देगा.” ब्योरा देने से इनकार करते हुए पर्रिकर ने कहा कि ‘‘हमले के लिए उकसाने वाले” पाकिस्तान में हैं.

एक टीवी चैनल में बातचीत के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘आपको योजना बनानी होगी. यहां मैंने व्यक्ति और संगठन का नाम लिया है, किसी देश का नाम नहीं लिया है, क्योंकि यदि यह देश के खिलाफ होगा तो इसका मतलब युद्ध होगा. हम व्यक्ति को सबक सिखाना चाहते हैं. कहां और कब, यह हमारी मर्जी पर निर्भर होगा.” यह पूछे जाने पर कि पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत ने जवाबी हमले क्यों नहीं किए, इस पर पर्रिकर ने कहा, वक्त भारत तय करेगा.

पर्रिकर ने कहा, ‘‘आप कैसे जानेंगे कि हमें कहां हमला करना चाहिए और कहां नहीं करना चाहिए. ऐसी चीजें सार्वजनिक तौर पर घोषित नहीं की जातीं. हम में क्षमता जरुर होनी चाहिए. और पाकिस्तान…मैं किसी देश का नाम नहीं लूंगा. वे आतंवादियों को भेजकर हमसे झगड़ा मोल लेते हैं. इस पर कोई सवालिया निशान नहीं है. लेकिन कब, कैसे और किस वक्त….इसे हम अपनी सुविधा के हिसाब से तय करेंगे.” रक्षा मंत्री ने कहा कि ताजा सूचना है कि पठानकोट पर हमला करने वाले कुछ आतंकवादी खुफिया सूचना प्राप्त होने से पहले ही एयर बेस में छुप गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें