25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश कुमार को मिला सामाजिक न्याय पुरस्कार

नयी दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अमेरिका स्थित पेरियार इंटरनेशनल ने ‘के. वीरामणि सोशल जस्टिस अवार्ड’ के लिए चुना है. यह पुरस्कार दलित आदर्श पेरियार ई. वी. रामासामी के अनिवासी अनुयायियों द्वारा शुरु किया गया है. फैसले का स्वागत करते हुए जदयू के महासचिव के. सी. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी […]

नयी दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अमेरिका स्थित पेरियार इंटरनेशनल ने ‘के. वीरामणि सोशल जस्टिस अवार्ड’ के लिए चुना है. यह पुरस्कार दलित आदर्श पेरियार ई. वी. रामासामी के अनिवासी अनुयायियों द्वारा शुरु किया गया है. फैसले का स्वागत करते हुए जदयू के महासचिव के. सी. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता के लिए यह ‘‘बहुत बडा सम्मान’ है क्योंकि सामाजिक न्याय के क्षेत्र में पहले यह पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह, एम. करुणानिधि, सीताराम केसरी और मायावती जैसे नेताओं को दिया गया है.

कांग्रेस सांसद वी. हनुमंत राव और महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री छग्गन भुजबल को भी यह पुरस्कार दिया गया है. इस पुरस्कार में एक प्रशस्तिपत्र और एक लाख रुपए नकद शामिल है. त्यागी ने कहा कि इस फैसले से समाज के कमजोर और वंचित तबके के लोग भी सम्मानित महसूस करेंगे. अवार्ड समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण तमिल ने त्यागी को भेजे गये संदेश में कहा, संगठन नीतीश कुमार को पटना में यह सम्मान देने की योजना बना रहा है.

यह पुरस्कार द्रविड कज्गम के अध्यक्ष के. वीरामणि के नाम पर है. बिहार के मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में संगठन ने कहा है कि यह पुरस्कार सामाजिक न्याय के पक्ष में योगदान देने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को प्रतिवर्ष दिया जाता है. पेरियार इंटरनेशनल की स्थापना 13 नवंबर, 1994 को शिकागो में हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें