32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षा मंत्री के बर्थडे पर खर्च होने वाली राशि का मांगा हिसाब

पणजी : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपा ने आगामी 13 दिसंबर को गोवा में मनोहर पर्रिकर के जन्मदिन समारोह के आयोजन की योजना पर खर्च होने वाले धन के स्रोत की जांच की आज मांग की. हालांकि भाजपा ने कहा कि जन्मदिन समारोह बहुत सादा होगा और दरअसल यह गोवा के लोग हैं जो अपने पूर्व […]

पणजी : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपा ने आगामी 13 दिसंबर को गोवा में मनोहर पर्रिकर के जन्मदिन समारोह के आयोजन की योजना पर खर्च होने वाले धन के स्रोत की जांच की आज मांग की. हालांकि भाजपा ने कहा कि जन्मदिन समारोह बहुत सादा होगा और दरअसल यह गोवा के लोग हैं जो अपने पूर्व मुख्यमंत्री के प्रति अपना प्यार प्रदर्शित करने के लिए उनके जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं.
राकांपा गोवा के प्रवक्ता त्रजानो डिमेलो ने यहां आज बताया कि हम लोग इस मामले में जांच की मांग करते हैं कि आखिर पर्रिकर के जन्मदिन समारोह में खर्च के लिए इतना धन कहां से आ रहा है. उन्होंने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने पहले ही कहा था कि सरकारी कोष को पर्रिकर के जन्मदिन समारोह में खर्च नहीं किया जाएगा.

डिमेलो ने कहा कि पर्रिकर ने इस अवसर पर लोगों से किसी तरह का विज्ञापन नहीं करने और यहां तक कि फूलों का तोहफा तक नहीं देने को कहा है बल्कि उन्होंने इस धन को चेन्नई बाढ़ पीडितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की अपील की है. इसलिए अब यह सवाल उठता है कि जन्मदिन समारोह के लिए धन कहां से आ रहा है. उन्होंने कहा कि यह सफेद झूठ है कि पार्टी जन्मदिन समारोह में खर्च नहीं कर रही है. राकांपा नेता ने आरोप लगाया कि हमें यह पता चला है कि जन्मदिन के विज्ञापनों को भाजपा स्थानीय कार्यालय में डिजाइन किया जा रहा है. बहरहाल, भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.

भाजपा के गोवा प्रमुख विनय तेंदुलकर ने आज कहा कि यह गोवा के लोग ही हैं जो अपने नेता का जन्मदिन मनाना चाहते हैं. हमने पहले ही यह साफ कर दिया है कि सरकार कोई खर्च नहीं करने जा रही है. पर्रिकर के प्रति यह गोवा के लोगों का प्यार है जो इस जश्न में तब्दील हुआ है. पर्रिकर इस 13 दिसंबर को 60 वर्ष के हो जाएंगे. इस सप्ताह के शुरु में मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा था कि पणजी में एक समारोह के आयोजन की योजना है जिसमें 50,000 से अधिक लोग हिस्सा लेंगे और पर्रिकर को उनके सहयोगी राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी और श्रीपद नाइक सम्मानित करेंगे. कार्यक्रम के आयोजन के लिए 135 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसे गोवा में अब तक का सबसे बडा आयोजन बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें