25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंद्राणी मुखर्जी को मिली अस्पताल से छुट्टी, वापस जेल जायेंगी

मुंबई : शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. अब उन्हें जेल वापस शिफ्ट किया जायेगा. इंद्राणी दवा के ओवर डोज के बाद अस्पताल में भरती हुई थी. अब उनकी हालत सामान्य बतायी जा रही है. चार दिनों पहले गंभीर हालत में इंद्राणी को अस्पताल में दाखिल […]

मुंबई : शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. अब उन्हें जेल वापस शिफ्ट किया जायेगा. इंद्राणी दवा के ओवर डोज के बाद अस्पताल में भरती हुई थी. अब उनकी हालत सामान्य बतायी जा रही है. चार दिनों पहले गंभीर हालत में इंद्राणी को अस्पताल में दाखिल कराया गया था. जे. जे. अस्पताल के डीन डा. टी. पी. लहाने ने इंद्राणी को छुट्टी दे मनोचिकित्सक से परामर्श ली . उन्हें 24-48 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया इसके बाद उन्हें छुट्टी मिली है.
इंद्राणी को बीते शुक्रवार को बायकला जेल से जेजे अस्पताल में दाखिल कराया गया था. अवसाद खत्म करने वाली गोलियां कथित तौर पर अधिक मात्रा में लेने के कारण उनकी हालत बिगडी थी. उस वक्त वह बेहोशी की हालत में थीं अत्यधिक मात्रा में दवा लेने के संदेह को लेकर अलग अलग फोरेंसिक रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर लहाने ने कहा, ‘‘फोरेंसिक जांच विश्वसनीय और वास्तविक है तथा हमने रिपोर्ट के तथ्यों को स्वीकार कर लिया है.’
उन्होंने कहा, ‘‘हम क्लीनिकल नतीजों के आधार पर उनको उपचार देते आ रहे हैं और उन पर हमारे उपचार का असर हो रहा है.’ डॉ लहाने ने कल कहा कि हिंदुजा अस्पताल से इंद्राणी के मूत्र के नमूने की एक रिपोर्ट में उनके शरीर में अवसाद रोधक दवा ‘‘बेंजोडाइजेपाइन’ का स्तर अधिक होने की पुष्टि हुई.
19 अक्तूबर तक हिरासत में है इंद्राणी
इंद्राणी मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्याम राय की न्यायिक हिरासत 19 अक्तूबर तक है. खन्ना और राय को यहां एस्पलेनैड अदालत में मजिस्ट्रेट एम आर नटू के समक्ष वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया. जेल अधिकारियों ने इंद्राणी के सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती होने के चलते उसका वारंट अदालत को भेजा.
इंद्राणी को गत शुक्रवार को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जब उन्होंने कथित तौर अधिक मात्रा में अवसाद निरोधक दवाएं ले ली थीं. मध्य सितम्बर में मामला सीबीआई को सौंपे जाने के बाद से यह पहली बार हे जब मुंबई की अदालत ने तीनों की हिरासत बढ़ाई है. अदालत ने तीनों की गिरफ्तारी और लंबे समय चली पूछताछ के 15 दिन बाद सात सितम्बर को इंद्राणी और उनके चालक की न्यायिक हिरासत 21 सितम्बर तक के लिए बढ़ा दी थी जिसे बाद में पांच अक्तूबर तक बढ़ा दिया गया था.
घर पर थी तानाशाह थी इंद्राणी
इंद्राणी के पति पी टर ने पुलिस बातचीत में बताया. पीटर ने बताया कि कई बार इंद्राणी उनका अपमान भी करने से पीछे नहीं हटती थी. उन्‍होंने पुलिस को बताया कि इंद्राणी का रवैया घर में एक तानाशाह की तरह होता था. कई बातों पर उन्‍हें इंद्रणी के गुस्‍से का भी सामना करना पड़ता थ. इसके अलावा पीटर ने जो अहम जानकारी दी उसके अनुसार, इंद्राणी प्रोपर्टी जैसी बातों पर बहुत गुस्‍से में रहती थी. इस बात का खुलासा बेटे मिखाईल बोरा ने भी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें