34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंद्राणी मुखर्जी की जिंदगी के लिए तीन दिन बेहद खतरनाक, जांच तेज

मुंबई : शीना बोरा हत्याकांड में प्रमुख आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अर्द्ध बेहोशी की हालत में हैं और वह अगले तीन दिन तक अस्पताल मे रहेंगी. कल उन्हें एक दवा का अधिक सेवन करने के संदेह में अस्पताल लाया गया था. जे.जे. अस्पताल के डीन टीपी लाहने ने आज सुबह कहा, ‘इंद्राणी अर्द्ध बेहोशी की हालत […]

मुंबई : शीना बोरा हत्याकांड में प्रमुख आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अर्द्ध बेहोशी की हालत में हैं और वह अगले तीन दिन तक अस्पताल मे रहेंगी. कल उन्हें एक दवा का अधिक सेवन करने के संदेह में अस्पताल लाया गया था. जे.जे. अस्पताल के डीन टीपी लाहने ने आज सुबह कहा, ‘इंद्राणी अर्द्ध बेहोशी की हालत में हैं. उनका उपचार तीन दिन और चलेगा तथा उन्हें निगरानी में रखा जाएगा.’ अस्पताल के एक अन्य चिकित्सक ने कहा, ‘आवश्यक रक्त एवं मूत्र परीक्षण किये गये तथा सीबीआइ अधिकारियों की एक टीम को भी उनकी स्थिति की जानकारी दी गयी.’ इंद्राणी को कल दोपहर बाद ऑर्थर रोड जेल से बेहोशी की हालत में जे.जे. अस्पताल लाया गया था. उन्होंने कथित तौर पर मिर्गी रोधी गोलियों का अधिक सेवन कर लिया था. डीन ने कहा है इंद्रार्णी की सांसे अब भी नार्मल नहीं हुई हैं और जबतक ऐसा नहीं हो जाता, तबतक हम कह नहीं सकते कि वे खतरें से बाहर हैं.

लाहने ने बताया कि इंद्राणी का पेट साफ किया गया और यह पता लगाने के लिए नमूने फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे जाएंगे कि क्या उन्होंने मादक पदार्थ का सेवन किया. ऐसा संदेह है कि इंद्राणी मंगलवार को गुवाहाटी में हुई अपनी मां की मौत की खबर सुनकर अवसाद में चली गईं. जे.जे. अस्पताल के डॉक्टरों को जेल रिकॉर्ड दिया गया जिसमें पता चला कि इंद्राणी 11 सितंबर से मिर्गी रोधी दवा खा रही थीं. डॉक्टर ने कहा, ‘इस बात की संभावना है कि उन्होंने गोलियां एकत्र कीं और उन सबको एक बार में खा लिया. उन्हें हमारे पास बेहोशी की हालत में लाया गया. उन्हें सांस संबंधी परेशानी भी हो रही है.’

इंद्राणी को अस्पताल के दूसरे तल पर स्थित क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया है. मीडिया हस्ती पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को उनकी पहले की शादी से हुई बेटी शीना की हत्या के आरोप में खार पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था. शीना (24) को बांद्रा स्थित नेशनल कॉलेज के बाहर से कथित तौर पर अपहृत कर लिया गया था और कार में इंद्राणी, उनके पूर्व दूसरे पति संजीव खन्ना तथा चालक श्यामवर राय ने कथित तौर पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं. जांच में सभी पहलुओं की जांच की जाएगी और यह भी पता लगाया जाएगा कि उन्हें गोलियां कहां से मिलीं.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले माह तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया. इंद्राणी को सात सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. उनके पति एवं स्टार इंडिया के पूर्व सीइओ पीटर मुखर्जी से भी पुलिस ने मामले में कई बार पूछताछ की थी. तीनों आरोपियों ने शीना का कथित तौर पर अपहरण किया और एक कार में उसे मार डाला जिसके बाद समीपवर्ती रायगढ जिले के जंगल में उसका शव जला कर ठिकाने लगा दिया गया था.

इस बीच, महानिरीक्षक (कारागार) बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि इंद्राणी की हालत स्थिर है और उस पर इलाज का असर हो रहा है. उन्होंने कहा कि जेजे अस्पताल के सायकाइट्रिस्ट ने इंद्राणी को व्याकुलता निरोधक गोलियां लिखी थीं. ‘ये दवाएं 11 सितंबर को लिखी गयी थीं और उन्हें 12 से 26 सितंबर तक ये गोलियां लेनी थीं.’ सिंह ने बताया कि जांच में यह पता लगाया जाएगा कि क्या उन्होंने बतायी गयी सीमा से अधिक गोलियां जमा की.

उन्होंने कहा कि वाकया शुक्रवार सुबह साढे पांच बजे के आसपास का है. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी होने के बाद जेल में ही डॉक्टर छह बजे से नौ बजे तक इलाज कर रहे थे, लेकिन नौ बजे के आसपास हालत खराब होने के बाद उन्हें साढे नौ बजे के आसपास जेजे अस्पताल में भरती कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें