36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीट बैन पर बंबई हाइकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार व बीएमसी से मांगा जवाब

मुंबई : बंबई हाइकोर्ट ने मुंबई में आठ दिनों तक मीट की बिक्री पर लगायी गयी रोक पर हस्तक्षेप करते हुए महाराष्ट्र सरकार से जवाब मांगा है. साथ ही अदालत ने कहा है कि मीट पर बैन लगाना समाधान नहीं है.हाइकोर्ट ने फटकार लगाते हुए महाराष्ट्र सरकार व बंबई नगर निगम (बीएमसी) को इस पर […]

मुंबई : बंबई हाइकोर्ट ने मुंबई में आठ दिनों तक मीट की बिक्री पर लगायी गयी रोक पर हस्तक्षेप करते हुए महाराष्ट्र सरकार से जवाब मांगा है. साथ ही अदालत ने कहा है कि मीट पर बैन लगाना समाधान नहीं है.हाइकोर्ट ने फटकार लगाते हुए महाराष्ट्र सरकार व बंबई नगर निगम (बीएमसी) को इस पर हलफनामा देने को कहा है.उल्लेखनीय है कि भाजपा के शासन वाले बंबई नगर निगम ने जैनों के पर्व पर्यूषण को लेकर आठ दिनों तक मीट की बिक्री पर रोक लगा दी है. यह प्रतिबंध 17 तारीख तक प्रभावी है.

उधर, मीट बैन पर महाराष्ट्र में जबरदस्त राजनीति भी हो रही है. शिवसेना, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना व कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी इसका तीखा विरोध किया है. शिवसेना राज्य सरकार में व बंबई नगर निगम में सत्ता में भागीदार होते हुए भी इसका विरोध कर रही है.
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी इस प्रतिबंध के विरोध में कल बयान दिया था. वहीं, आज शिवसेना ने कहा है कि अगर मीट बिक्री पर प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो वह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व पशुपालन मंत्री एकनाथ खडसे के घर के बाद पशु बांध कर प्रदर्शन करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें