29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरेंद्र मोदी के गुजरात में उभर रहा है पटेलों का युवा तुर्क हार्दिक पटेल

अहमदाबाद : महज 21 साल की उम्र में हार्दिक पटेल इन दिनों गुजरात में चर्चा का केन्द्र बने हुए हैं. हार्दिक पिछले 42 दिनों से गुजरात में पटेल समुदाय को नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में एडमिशन में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे हैं. यह आंदोलन इतना तेज हो चुकी है कि प्रदेश […]

अहमदाबाद : महज 21 साल की उम्र में हार्दिक पटेल इन दिनों गुजरात में चर्चा का केन्द्र बने हुए हैं. हार्दिक पिछले 42 दिनों से गुजरात में पटेल समुदाय को नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में एडमिशन में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे हैं. यह आंदोलन इतना तेज हो चुकी है कि प्रदेश की आंनदीबेन सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गयी है.

हार्दिक पटेल का कहना है कि उनका किसी राजनीतिक दल से संबंध नहीं है , हालांकि उनके पिता बीजेपी से जुड़े हुएहैं. आमतौर पर जिंस और शर्ट पहनने वाले हार्दिक यू-ट्यूब पर अपलोड किए गये वीडियो में राइफल, तलवार और पिस्तौल के साथ नजर आ रहे हैं. वो खासे आक्रमक शैली में भाषण देते हुए पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं. वीडियो में एक बैनर पर लिखा हुआ है- ‘जय सरदार’ . ऐसा माना जाता है कि यह सरदार पटेल के लिए है. हार्दिक का कहना है कि ये हथियार ऐसी गैरकानूनी गतिविधि के लिए नहीं है. इनका सिर्फ सांकेतिक महत्व है .
गौरतलब है कि पटेल समुदाय को भाजपा की मजबूत वोट बैंक के रूप में माना जाता है. ऐसे में हार्दिक पटेल का यह आंदोलन भाजपा के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. हार्दिक ने यह आंदोलन 17 साल की उम्र से ही शुरू की थी. अहमदाबाद में अपने कॉलेज में उन्होंने ‘पाटीदार अनामत संगठन’ के जरिए आंदोलन शुरू किया था. जिसका लक्ष्य पटेल कम्युनिटी के हितों की रक्षा करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें