27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार-झारखंड में बंद के दौरान नक्सलियों ने फूंक दी कई गाड़ियां

पटना/रांची : बीते दिनों एक महिला कामरेड के एनकाउंटर के विरोध में नक्सलियों ने बिहार व झारखंड में सोमवार को बंद का एलान किया है. नक्सलियों का यह बंद आज से शुरू है और यह अगले 48 घंटे तक यानी मंगलवार तक चलेगा. इस दौरान बिहार के गया जिले के पास नक्सलियों ने एक ट्रक […]

पटना/रांची : बीते दिनों एक महिला कामरेड के एनकाउंटर के विरोध में नक्सलियों ने बिहार व झारखंड में सोमवार को बंद का एलान किया है. नक्सलियों का यह बंद आज से शुरू है और यह अगले 48 घंटे तक यानी मंगलवार तक चलेगा. इस दौरान बिहार के गया जिले के पास नक्सलियों ने एक ट्रक को फूंक दिया. वहीं झारखंड के हजारीबाग जिले में भी नक्सलियों द्वारा एक बस व ट्रक को जला दिये जाने की खबर है. इस दौरान लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में दौरान अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों बिहार के गया जिले में पुलिस एनकाउंटर के दौरान अपनी एक साथी महिला कामरेड के एनकाउंटर और पुलिस ज्यादतियों के खिलाफ नक्सलियों ने पहले ही बिहार-झारखंड में बंद का एलान किया था. महिला कामरेड सरिता गंझू भाकपा-माओवादी संगठन के चतरा-गिरिडीह सीमांत जोन की कमांडर व बिहार-झारखंड व छत्तीसगढ़ की स्पेशल एरिया कमेटी की सदस्य थी. उसकी पहचान को लेकर पुलिस महकमे में काफी माथापच्ची हो रही थी. महिला माओवादी की पहचान होने पर गया पुलिस, कोबरा व सीआरपीएफ के वरीय अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

नक्सलियों ने बंद की शुरु आत हिंसक तरीके से की है. बिहार के गया जिले के पास नक्सलियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान झारखंड के हजारीबाग इलाके में भी नक्सलियों ने कई गाड़ियों को आग लगाकर जला दिया. गौर हो कि बंद में साथ न देने वालों के खिलाफ मिलिट्री एक्शन लेने की धमकी भरे पर्चे भी जगह-जगह चिपकाए गए हैं. नक्सलियों की मांग है कि उनके नाम पर ग्रामीणों को पुलिस की ओर से तंग किए जाने की कोशिश बंद होनी चाहिए. बिहार और झारखंड सरकार ने बंद को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें