38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोयंबटूर से गिरफ्तार हुआ नक्सली दंपती, चार राज्यों की पुलिस को थी तलाश

हैदराबाद/चेन्नई/तिरुवनंतपुरम : तमिलनाडु में एक लॉ ग्रेजुएट को उसकी पत्नी सहित सोमवार को गिरफ्तार किया गया. यह लॉ ग्रेजुएट माओवादी गतिविधयों में संलग्न रहा है और उस पर अबतक 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसे उसकी पत्नी सहित कुल पांच माओवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया. रूपेश नाम का यह माओवादी नेता और […]

हैदराबाद/चेन्नई/तिरुवनंतपुरम : तमिलनाडु में एक लॉ ग्रेजुएट को उसकी पत्नी सहित सोमवार को गिरफ्तार किया गया. यह लॉ ग्रेजुएट माओवादी गतिविधयों में संलग्न रहा है और उस पर अबतक 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसे उसकी पत्नी सहित कुल पांच माओवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया. रूपेश नाम का यह माओवादी नेता और उसकी पत्नी सायना केरल के रहने वाले हैं और इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले 10 सालों से प्रयासरत थी. पुलिस को कल रात इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली.
इस माओवादी दंपती की गिरफ्तारी आंध्रप्रदेश, केरल, कर्नाटक व तमिलनाडु पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत संभव हो पायी. उनकी गिरफ्तारी उस समय हुई जब वे कोयंबटूर में एक बैकरी में कॉफी पी रहे थे. इनकी गिरफ्तारी पर केरल के गृहमंत्री रमेश चेन्नीथल ने कहा कि यह हमारी बडी कामयाबी है और यह चार राज्यों के समन्वित प्रयास से ही सफल हो सका.
खुफिया सूत्रों का कहना है कि रूपेश और सायना केरल में सालों से माओवादी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे. वे हथियारबंद संघर्ष के मुख्य रणनीतिकार रहे हैं. रूपेश को कानून के साथ सूचना प्रौद्योगिकी का भी ज्ञान है. उसने सीपीआइ एमएल के स्टूडेंट विंग से जुडकर माओवादी गतिविधियों में अपनी हिस्सेदारी शुरू की. उसकी पत्नी पूर्व केरल हाइकोर्ट की कर्मचारी रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें