24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी के पंजाब दौरे का कांग्रेस पर पडेगा उल्टा असर: भाजपा

नयी दिल्ली : भाजपा ने राहुल गांधी के पंजाब दौरे को ‘‘दिन भर का भ्रमण’’ और ‘‘पर्यटन’’ करार दिया और सवाल किया कि जब संप्रग के 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान बडी संख्या में किसान मर रहे थे तब वह कहां थे. किसानों की स्थिति रेखांकित करने के लिए राहुल द्वारा की गई पंजाब […]

नयी दिल्ली : भाजपा ने राहुल गांधी के पंजाब दौरे को ‘‘दिन भर का भ्रमण’’ और ‘‘पर्यटन’’ करार दिया और सवाल किया कि जब संप्रग के 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान बडी संख्या में किसान मर रहे थे तब वह कहां थे. किसानों की स्थिति रेखांकित करने के लिए राहुल द्वारा की गई पंजाब यात्रा के बारे पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ‘‘वह पर्यटन का सहारा ले रहे हैं. वह पूरे देश की यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं और उनका इसके लिए स्वागत है.’’ एक अन्य केंद्रीय मंत्री ने इस दौरे को ‘‘दिनभर का भ्रमण’’ करार दिया और कहा कि ऐसा ‘‘एक दिन का प्रचार’’ उपाय का कांग्रेस पार्टी पर उल्टा असर होगा.

वरिष्ठ मंत्री ने कहा, ‘‘राहुल गांधी एक दिन के भ्रमण का सहारा ले रहे हैं. वह तब कहां थे जब उनकी पार्टी के 10 वर्ष के कार्यकाल के दौरान लाखों किसान मर रहे थे? एक दिवसीय प्रचार जैसी चीजों का उल्टा असर होगा.’’ राहुल गांधी ने पंजाब का दौरा किया था. राहुल गांधी ने ‘‘अपनी आंखों से’’ किसानों की स्थिति देखने के लिए मंगलवार को ट्रेन के सामान्य डिब्बे में सफर कर पंजाब पहुंचे थे और सरहिंद, खन्ना और गोविंदगढ मंडियो का दौरा किया था जहां किसानों को हाल की बेमौसमी वर्षा के बाद कथित तौर पर अपनी उपज बेचने में मुश्किल हो रही है. राहुल ने तीन मंडियों का दौरा किया जो कि राज्य की तीन मुख्य अनाज मंडियां हैं.

वरिष्ठ मंत्री ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके विदेशी दौरों के लिए आलोचना करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री नहीं हैं जो विदेश की यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि मोदी विदेशों में ‘‘ब्रांड भारत’’ बनाने और देश की छवि सुधारने का प्रयास कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें