27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंडित मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न, आडवाणी को पद्म विभूषण

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आज दिन में एक सादे समारोह में पंडित मोहन मालवीय को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया. मालवीय जी के लिए यह सम्मान राष्ट्रपति से उनके परिजनों ने प्राप्त किया. इसके अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, प्रकाश सिंह बादल को पदम् विभूषण से सम्मानित किया किया. स्वामी […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आज दिन में एक सादे समारोह में पंडित मोहन मालवीय को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया. मालवीय जी के लिए यह सम्मान राष्ट्रपति से उनके परिजनों ने प्राप्त किया. इसके अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, प्रकाश सिंह बादल को पदम् विभूषण से सम्मानित किया किया. स्वामी रामभद्राचार्य को भीपदम् विभूषणसे सम्मानित किया गया. इसके अलावा कुछ प्रमुख हस्तियों को पदम् भूषण से सम्मानित किया गया.

साहित्य के लिए डॉ स्वपA दासगुप्ता को, मेडिसीन के लिए डॉ अशोक सेठ को, पत्रकारिता के लिए हरीश साल्वे व रजत शर्मा को पदम्भूषण से सम्मानित किया गया. इनके अलावा सुधा रघुनाथन व प्रो खडग सिंह को भी पद्म भूषण से सम्मानित किया गया.गुरु सतपाल को खेल के लिए पद्मभूषण से सम्मानित किया गया.

पद्मश्री से सुश्री कन्याकुमारी, नरेश बेदी को को सम्मानित किया गया. इन्हें कला के लिए के सम्मान दिया गया. वहीं फिल्मकार संजय लीला भंसाली को भी पद्मश्री मिला. कला साहित्य के लिए डॉ ज्ञान चतुर्वेदी, जय कुमारी को चिकित्सा, प्रो अशोक गुलाटी को साहित्य एवं शिक्षा, डॉ रणधीर गुलेरिया, डॉ हर्ष कुमार व प्रो अल्का चित्रणी को चिकित्सा, प्रसून जोशी को कला, उषा किरण खान को साहित्य एवं शिक्षा के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें