34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मनीष सिसोदिया होंगे Deputy CM, 72 घंटे में केजरीवाल सरकार पूरा करेगी वादा

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को पटखनी देकर आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो गयी है जिसके बाद पार्टी मेंमंत्रिमंडलको लेकर चर्चा तेज हो गई है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात तक आप के नेताओं की बैठक चली जिसमें मनीष सिसोदिया को फिर इस […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को पटखनी देकर आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो गयी है जिसके बाद पार्टी मेंमंत्रिमंडलको लेकर चर्चा तेज हो गई है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात तक आप के नेताओं की बैठक चली जिसमें मनीष सिसोदिया को फिर इस बार उपमुख्यमंत्री का पद सौंपने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही जीतेंद्र तोमर ,सतेंद्र जैन ,संदीप कुमार, कपिल मिश्रा ,इमरान हुसैन का भी नाम मंत्री पद के लिए राज्यपाल के सामने पेश किया जा सकता है.

वहीं दूसरी ओर अपने घोषणा पत्र में किये वादों को पूरा करने के लिए आम आदमी पार्टी काफी तत्पर है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि सरकार शपथ ग्रहण के 72 घंटे के बाद लोगों से किये गये बिजली और पानी के वादे को पूरा करेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने अपना एक्शन प्लान मुख्‍य सचिव को सौंप दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के विधायक दल के नेता अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग के पास अपने मंत्रिमंडल के लिए पार्टी के दो नेताओं के नाम भेजे हैं. जहां आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री होंगे. मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी हैं और पिछली सरकार में शिक्षा और शहरी विकास मंत्री थे.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें