28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीति में किरण बेदी का स्वागत है : केजरीवाल

नयी दिल्ली : टीम अन्ना की महत्वपूर्ण सदस्य रहीं देश की पहली महिला आइपीएस अधिकारी किरण बेदी गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गयीं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि वह दिल्ली विधानसभा का आगामी चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मुख्यमंत्री के बारे में निर्णय भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा. यहां […]

नयी दिल्ली : टीम अन्ना की महत्वपूर्ण सदस्य रहीं देश की पहली महिला आइपीएस अधिकारी किरण बेदी गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गयीं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि वह दिल्ली विधानसभा का आगामी चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मुख्यमंत्री के बारे में निर्णय भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा. यहां भाजपा मुख्यालय में शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और हर्षवर्धन की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए बेदी ने कहा कि उनके पास 40 साल का प्रशासनिक अनुभव है. वह इस अनुभव को दिल्ली को भेंट करने आयी हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बेदी को दिल्ली का मुख्यमंत्री पद का पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने के सवालों पर कहा कि इसका फैसला संसदीय बोर्ड करेगा. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी. शाह ने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता सीएम बनने की क्षमता रखते हैं और किरण भी अब भाजपा की कार्यकर्ता हैं.

भाजपा के इस कदम को सात फरवरी के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्ववाली आम आदमी पार्टी (आप) को घेरने के रूप में देखा जा रहा है. बेदी और केजरीवाल दोनों ही अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन की ‘टीम’ के प्रमुख चेहरे रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या बेदी को केजरीवाल की टक्कर में लाया गया है, भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘किसी की टक्कर में उन्हें नहीं लाया गया है, न वह किसी की टक्कर में आयी हैं. वह भाजपा के एजेंडे को जान कर, अव्यवस्था दूर करने और जनता को अच्छा प्रशासन देने के लिए पार्टी में आयी हैं.’ उन्होंने कहा कि बेदी के आने से दिल्ली भाजपा को बहुत मजबूती मिलेगी. इससे दिल्ली के चुनाव में जनता की अपेक्षाओं की पूर्ति के लिए बेदी के रूप में एक अच्छा साझीदार मिलेगा और आनेवाले दिनों में नयी सरकार बनने में उनका रचनात्मक योगदान बहुत काम आयेगा’

उधर, बेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के कसीदे काढ़ते हुए कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री के प्रेरणादायक नेतृत्व के कारण भाजपा में आयी हूं. अपनी नेतृत्व क्षमता से वह करोड़ों को बदल चुके हैं और मेरे जैसे को बदला है. उनके नेतृत्व ने देश में निराशा को समाप्त करके आशा के माहौल को बहाल किया है.’


‘‘मैं दिल्ली को अब पूरा समय दूंगी. दिल्ली को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है. दिल्ली में बहुत-सी बुराइयां हैं. मुङो अनुभव है. मुङो काम करना और काम करवाना आता है. हम दिल्ली को हिंदुस्तान का दिल बनायेंगे. अब मैं ‘मिशन मोड’ में हूं और अपनी पूरी ऊर्जा देश को समर्पित करूंगी. भाजपा ने मुङो इसका अवसर दिया है, इसके लिए पार्टी का धन्यवाद.
किरण बेदी, पूर्व आइपीएस अधिकारी

कुमार ने किरण बेदी को बताया ‘जयचंद’!

‘आप’ के नेता कुमार विश्वास ने किरण बेदी को इशारों-इशारों में ‘जयचंद’ कह दिया. किरण के भाजपा में शामिल होने के बाद कुमार ने ट्वीट किया, ‘युद्धों में कभी नहीं हारे हम डरते हैं छल-छंदों से, हर बार पराजय पायी है अपने घर के जयचंदों से.’ यहां कुमार ने किसी का नाम तो नहीं लिया है.

आप’ को एक्सपोज करना चाहती हूं : शाजिया

‘आप’ की संस्थापक सदस्य रह चुकीं शाजिया इल्मी ने कहा है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘आप’ को एक्सपोज करना चाहती हैं. जब रिपोर्टरों ने उनसे भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, ‘इसके लिए मुङो थोड़ा और समय दे दें, उसके बाद ही मैं कुछ कह पाऊंगी.’

मैं किरण बेदी जी को पसंद करता रहा हूं. मैंने हमेशा कोशिश की कि उन्हें राजनीति में आ जाना चाहिए. मैं खुश हूं कि आज उन्होंने यह कर लिया.

अरविंद केजरीवाल, संयोजक, ‘आप’

सतीश उपाध्याय के खिलाफ दूंगा सबूत

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने बुधवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पर जो आरोप लगाये थे, उसके सारे सबूत उनके पास हैं. और वह जांच एजेंसी के सामने उसे पेश करेंगे.

सभी सीटों पर अपने बूते लड़ेगी बसपा : मायावती

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दिल्ली विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को अपना अभियान शुरू करने की घोषणा की. कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी. अपने 59वें जन्मदिन पर संवाददाताओं से बातचीत में बहनजी ने कहा कि अच्छे दिन के झूठे सपने दिखा कर सत्ता में आयी भाजपा नीत एनडीए अब दिल्ली के लोगों को झूठे प्रलोभन और सपने दिखाने में लगी है. ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल भाजपा से भी एक कदम आगे हैं. वह आरक्षण व्यवस्था ही समाप्त करने के पक्षधर हैं.

ममता के मंत्री भी भाजपा में

कोलकाता. सारधा चिट फंड घोटाला के चलते मुश्किलों में घिरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गुरुवार को बड़ा झटका लगा. उनकी सरकार के मंत्री मंजुल कृष्णा ठाकुर मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गये. ठाकुर शरणार्थी राहत मंत्री थे. ठाकुर ने कहा, ‘मैं तृणमूल कांग्रेस और मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो रहा हूं.’ ठाकुर के बेटे सुब्रत ठाकुर को भाजपा बनगांव लोकसभा सीट पर होनेवाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बना सकती है. ठाकुर ने कहा कि टीएमसी में अच्छे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें