36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्‍वास को कविता पाठ करना चाहिए : किरण

नयी दिल्ली : भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद किरण बेदी ने आम आदमी पार्टी के नेता और पुराने सहयोगी कुमार विश्‍वास पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि विश्‍वास कवि हैं इसलिए उन्हें कविता पाठ करना चाहिए. किरण बेदी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लडने को तैयार हैं. उन्होंने कहा […]

नयी दिल्ली : भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद किरण बेदी ने आम आदमी पार्टी के नेता और पुराने सहयोगी कुमार विश्‍वास पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि विश्‍वास कवि हैं इसलिए उन्हें कविता पाठ करना चाहिए.

किरण बेदी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लडने को तैयार हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी उन्हें जहां से कहेगी, वहां से वे चुनाव लडेंगी. अगर केजरीवाल के खिलाफ पार्टी उन्हें लडने को कहेगी तो वह उसके लिए भी तैयार हैं.

देश की पहली महिला आईपीएस ऑफिसर और अन्ना के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाली किरण बेदी जो कभी नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करती थी वह गुरुवार कोमोदी से ही प्रेरणा लेकर भाजपा में शामिल हो गयी.आज जब किरण बेदी भाजपा में शामिल हो गई हैं तो चारों ओर भाजपा विरोधी बेदी की आलोचना कर रहे हैं.

किरण बेदी के भाजपा में शामिल होने के बाद ऐसी खबरें आ रही है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेदी को मुख्यमंत्री के रुप में प्रोजेक्ट किया जा सकता है. भाजपा से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यह चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जा सकता है. दिल्ली भाजपा के के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल ने गुरुवार को खुलकर किरन बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कही.
गुरूवार को भाजपा मुख्यालय में अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और हर्षवर्धन की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए बेदी ने कहा कि उनके पास 40 साल का प्रशासनिक अनुभव है और वह इस अनुभव को दिल्ली को भेंट करने आयी हैं. भाजपा में शामिल होने के बाद किरण बेदी ने ट्विट कर कहा कि दिल्ली को स्थिर, पारदर्शी, मजबूत, समावेशी, संवेदनशील, परिश्रमी व काम करने वाली सरकार मिलेगी.
बेदी ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली को अब पूरा समय दूंगी. दिल्ली को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है. दिल्ली में बहुत-सी बुराइयां हैं. मुङो अनुभव है. मुङो काम करना और काम करवाना आता है. हम दिल्ली को हिंदुस्तान का दिल बनाएंगे.’’ उन्होंने कहा कि वह अब ‘‘मिशन मोड’’ में हैं और अपनी पूरी ऊर्जा देश को समर्पित करेंगी. इसके लिए भाजपा द्वारा अवसर दिए जाने पर उन्होंने पार्टी का धन्यवाद किया.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बेदी को दिल्ली का मुख्यमंत्री पद का पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने के सवालों का सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा, ‘‘किरण बेदी निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगी लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा. ..थोड़ी राह देखिए. आज इतना ही काफी है कि वह भाजपा से जुड़ी हैं और चुनाव लड़ेंगी.’’ उनसे सवाल किया गया था कि क्या बेदी भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी.यह पूछे जाने पर कि उन्हें कहां से टिकट दिया जाएगा, शाह ने कहा, यह तय किया जाना अभी बाकी है.
किरण बेदी भाजपा में शामिल होने के दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद पर अपनी नियुक्ति से वंचित रह जाने से अपने दुख को साझा करना नहीं भूलीं. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली पुलिस कमिश्नर की योग्यता को पूरा करती थीं, लेकिन उन्हें किनारे कर उनसे दो साल जूनियर ऑफिसर को दिल्ली का पुलिस कमिश्नर बना दिया गया. उन्होंने कहा कि उन्होंने नौकरी इसलिए छोड़ दी, क्योंकि उनके पास जो काम था वह उन्हें चैलेंज नहीं कर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें