23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

111 बेटियों का कन्‍यादान करेंगे सूरत के ये बिजनेसमैन

सूरत : जिन लडकियों ने अपने पिता को किसी घटना में खो दिया है उन 111 लडकियों की शादी का जिम्‍मा सूरत के एक बिजेसमैन महेश सावनी ने सावनी ने लिया है. महेश शहर की कुल 111 लडकियों का रवि‍वार को आयोजित एक सामूहिक विवाह में कन्‍यादान करने वाले हैं. सूरत शहर में मेंरियल इस्‍टेट […]

सूरत : जिन लडकियों ने अपने पिता को किसी घटना में खो दिया है उन 111 लडकियों की शादी का जिम्‍मा सूरत के एक बिजेसमैन महेश सावनी ने सावनी ने लिया है. महेश शहर की कुल 111 लडकियों का रवि‍वार को आयोजित एक सामूहिक विवाह में कन्‍यादान करने वाले हैं.

सूरत शहर में मेंरियल इस्‍टेट और हीरे के व्‍यापारी महेश इस वक्‍त शादी की तैयारी को लेकर काफी व्‍यस्‍त हैं. शादी किसी भी तरह की कोई कमी ना हो इसलिए वे छोटी से छोटी चीजों का खयाल रख रहे हैं.
इस सामूहिक विवाह में अलग-अलग जातियों और धर्मों की लडकियों की शादी उन्‍हीं केरीति-रिवाजों के अनुसार की जाएगी. इनमें से तीन मुश्लिम लडकियों का निकाह भी कराया जाएगा.
उन्‍होंने सभी 111 लड‍कियों के लिए 4.5 लाख की गिफ्ट की भी व्‍यवस्‍था की है ताकि शादी के बाद वे सभी अपनी नयी जिंदगी की शुरुआत अच्‍दे से कर सकें. इनमें सोने और चांदी के सेट, बर्तन, फर्नीचर और घरेलू उपयोग के सामान शामिल हैं.
महेश जिनके दादा ने मात्र 70 रुपये में कारोबार की शुरुआत की थी. उन्‍होंने बताया ‘ यहीं वह तरीका है जिससे मैं समाज के लिए कुछ कर पाउंगा. मैंने इस शादी के लिए कोई चंदा नहीं लिया है. यह मेरी खुद का प्रयास है. बेटी की शादी कराने ज्‍यादा पुण्‍य का काम और कुछ नहीं है.’
इस सामूहिकविवाह का आयोजन सूरत के एक स्‍कूल कंपाउंड में किया जाएगा. रोचक बात है कि शादी में होने वाले खर्च को कम करने का संदेश देने के लिए इसमें से दो लडकियां केवल जयमाला करके ही शादी के बंधन में बंधेंगीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें