27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी ने नोबेल विजेता कैलाश सत्‍यार्थी को किया सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलाश सत्‍यार्थी को बधाई देते हुए कहा है कि इनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गौरवान्‍वित महसूस कर रहा है. उन्‍होंने अपना पूरा जीवन मानवता के लिए समर्पित कर दिया, मैं उनके प्रयासों को सलाम करता हुं. मलाला युसूफजई को भी पीएम ने बधाई दी है और कहा है कि उनका […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलाश सत्‍यार्थी को बधाई देते हुए कहा है कि इनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गौरवान्‍वित महसूस कर रहा है. उन्‍होंने अपना पूरा जीवन मानवता के लिए समर्पित कर दिया, मैं उनके प्रयासों को सलाम करता हुं. मलाला युसूफजई को भी पीएम ने बधाई दी है और कहा है कि उनका पूरा जीवन धैर्य ओर साहस का प्रतीक है.उन्‍होंने दोनों नोबेल विजेताओं का ट्विटर के माध्‍यम से बधाई दी है.इसके अलावा राष्‍ट्रपति ने भी उन्‍हें बधाई दी है.
भारत के कैलाश सत्‍यार्थी और पाकिस्‍तान की मलाला युसूफजई को आज संयुक्‍त रूप से शांती का नोबेल पुरस्‍कार दिया गया है. भारत में बाल अधिकारों को लेकर अलख जगा रहे सामाजिक कार्यकर्त्ता कैलाश सत्‍यार्थी व पाकिस्‍तान में तालिबानी गोली खाकर भी शिक्षा के अधिकार के लिए लड़ने वाली मलाला युसूफजई को आज संयुक्‍त रूप से नोबेल पुरस्‍कार दिया गया है.
इसे लेकर भारत व पाकिस्‍तान में गर्व वाला माहौल है. जहां पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति ने मलाला को बधाई दी है वहीं भारत में भी कैलाश सत्‍यार्थी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. पूर्व आईपीएस किरण बेदी ने कहा है कि कैलाश जी को ढेर सारी बधाइयां.
उन्‍होंने बच्‍चों के अधिकार को लेकर बहुत कुछ किया है. बहुत सारे संगठन मीडिया में आने के लिए एनजीओ चलाते है लेकिन इन्‍होंने बहुत शांतीपूर्वक इस काम को किया. कभी मीडिया में प्रमुखता से छाने की कोशिश नहीं की.

वहीं कांग्रेस के पूर्व महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये भारत के लिए गौरव की बात है और कैलाश जी के लिए वास्‍तव में एक महान सम्‍मान है.

इधर भाजपा की ओर से राजस्‍थान की सीएम वसुंधरा राजे ने भी उन्‍हें बधाई देते हुए कहा कि भारत को कैलाश सत्‍यार्थी जी पर गर्व है. उम्‍मीद है कि उनकी मेहनत लोगों के लिए भी प्रेरणा बने.

भाजपा के रविशंकर प्रसाद ने उन्‍हें बधाई देते हुए कहा है कि उनके द्वारा किए जा रहे काम वाकई में काबिले तारिफ है. मैं उनके कार्य की सराहना करता हुं. भाजपा के एम ए नकवी ने बधाई दी है्.

झारखंड के बाबूलाल मरांडी ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि कैलाश सत्यार्थी व मलाला को शांति का नोबेल पुरस्कार मिलने पर हार्दिक बधाई.

https://twitter.com/babulalmarandi/status/520510020534812672

इधर सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को कैलाश सत्‍यार्थी से मिलने वाले है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें