25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 24 फरवरी से

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र 24 फरवरी से शुरू होगा. ये बातें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता में कही. तीन दिनों तक चलने वाले इस सत्र में विधायी कार्यों को किया जाएगा. सत्र के पहले दिन सभी नये विधायक शपथ लेंगे, जिसके बाद विधानसभा का स्पीकर चुना जाएगा. कयास लगाया […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र 24 फरवरी से शुरू होगा. ये बातें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता में कही. तीन दिनों तक चलने वाले इस सत्र में विधायी कार्यों को किया जाएगा.

सत्र के पहले दिन सभी नये विधायक शपथ लेंगे, जिसके बाद विधानसभा का स्पीकर चुना जाएगा. कयास लगाया जा रहा है कि रामनिवास गोयल को ही दूसरी बार स्पीकर पद के लिए चुना जाएगा.

बजट पेश किया जाएगा
तीन दिन के इस विशेष सत्र में दिल्ली सरकार अपना बजट पेश करेगी. इससे पहले दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सरकार का पूरा फोकस चुनाव पूर्व किए गए 10 गारंटी पर होगी. गौरतलब है कि 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम आया था, जिसमें आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली थी. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में नयी सरकार का गठन हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें