34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शरजील इमाम को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, लगे फांसी दो के नारे

नयी दिल्ली : देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम को शहर की एक अदालत ने बुधवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. उसके वकील ने यह जानकारी दी. इमाम की अधिवक्ता मिशिका सिंह ने कहा कि इमाम को कड़ी सुरक्षा के बीच शाम को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम […]

नयी दिल्ली : देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम को शहर की एक अदालत ने बुधवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. उसके वकील ने यह जानकारी दी.

इमाम की अधिवक्ता मिशिका सिंह ने कहा कि इमाम को कड़ी सुरक्षा के बीच शाम को मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के आवास पर पेश किया गया. यहां जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ बयान देने के आरोप में इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. उसे बुधवार को दिल्ली लाया गया था.

पटियाला हाउस अदालत परिसर में स्थिति तब तनावपूर्ण हो गयी जब दिल्ली पुलिस ने बताया कि इमाम को वहां मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जायेगा. कुछ वकीलों ने शरजील के खिलाफ नारेबाजी की और उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे ‘देशद्रोही’ कहा गया था. उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की. एक वकील ने कहा, हम यहां उनके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं जो देश को तोड़ने की बात करते हैं. सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं. उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. अदालत परिसर के बाहर सीआरपीएफ कर्मियों समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें