39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा काे समर्थन देगा अकाली दल

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है. देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है. उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है और हम इसके लिए उनके आभारी हैं. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं. भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिए है. इसमें लेन-देन की कोई बात नहीं है.

उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गयी है. हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिए जुटेंगे. नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लंबी वार्ता हुई. अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी. बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यों को आगे बढ़ाया है. शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक हैं. पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आये वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया. हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें