अदनान को पद्मश्री की आलोचना पर भाजपा का पलटवार, कहा- वह ‘अत्यधिक हकदार हैं''

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भाजपा ने गायक अदनान सामी को पद्मश्री से सम्मानित करने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना पर सोमवार को विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या वे सिर्फ उन मुसलमानों को पसंद करते हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत और इसकी संस्थाओं के खिलाफ हैं.

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सामी को सम्मानित करने पर सरकार की विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचना का यहां संवाददाता सम्मेलन में जिक्र करते हुए यह बात कही. दरअसल, सामी के पिता पाकिस्तानी वायुसेना में सेवारत थे. विपक्ष की आलोचना पर पलटवार करते हुए पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पिता के इतालवी तानाशाह मुसोलिनी और जर्मनी के हिटलर से कथित जुड़ाव का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें (सोनिया को) भारतीय नागरिकता क्यों दी गयी. भाजपा के इस आरोप पर कांग्रेस की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

पात्रा ने जोर देते हुए कहा कि सामी अत्यधिक हकदार हैं और उनकी योग्यता को लेकर पद्म सम्मान दिया गया है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए जम्मू निवासी के रूप में सामी की मां नौरीन खान की पृष्ठभूमि का भी जिक्र किया. पात्रा ने कहा कि क्या यह पार्टी (कांग्रेस) इस क्षेत्र की मुस्लिम महिलाओं का सम्मान नहीं करती है.पात्रा ने कहा कि कांग्रेस को याकूब मेमन, अफजल गुरु जैसे देशद्रोहियों से दिक्कत नहीं है, लेकिन अच्छे मुसलमानों से दिक्कत है. उन्होंने कहा, इससे एक बात साबित होता है कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और तौहीन बाग वाले हैं उन्हें केवल एक ही प्रकार के मुसलमान पसंद हैं, जो मुसलमान मोदी को, सर्वोच्च न्यायालय को, भारत की सेना और सरकार को गाली देते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें