PM मोदी के ''परीक्षा पे चर्चा'' कार्यक्रम के लिए आये ढाई लाख छात्रों के आवदेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इस बार मानव संसाधन विकास मंत्रालय को छात्रों से 2.5 लाख से अधिक प्रविष्टियां मिली हैं जो पिछले साल की तुलना में करीब एक लाख अधिक है.

इस बार कार्यक्रम का आयोजन 20 जनवरी को होगा जिसमें प्रधानमंत्री मोदी छात्रों और शिक्षकों के साथ परीक्षा के तनाव पर बातचीत करेंगे. यह कार्यक्रम का तीसरा संस्करण होगा.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उन छात्रों का चयन किया है जो पांच विषयों पर उनके द्वारा प्रस्तुत निबंधों के आधार पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछेंगे.

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, पिछले साल, हमें छात्रों की लगभग 1.4 लाख प्रविष्टियां मिली थीं और इस बार हमें लगभग 2.6 लाख प्रविष्टियां मिली हैं. हमने 1,050 छात्रों का उनके द्वारा प्रस्तुत निबंधों के आधार पर चयन किया है.

अधिकारी ने कहा, पिछले साल, देश भर के 8.5 करोड़ से अधिक छात्रों ने दूरदर्शन, टीवी चैनलों और रेडियो चैनलों के जरिये कार्यक्रम देखा या सुना था.

प्रधानमंत्री मोदी ने 2018 संस्करण में 10 और पिछले साल 16 सवालों के जवाब दिये थे. इस वर्ष का कार्यक्रम पहले 16 जनवरी को आयोजित किया गया था लेकिन देश भर में त्योहारों के कारण तारीख में बदलाव किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें