33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हैदराबाद एनकाउंटर : चारों मृत आरोपियों का फिर से हुआ पोस्टमार्टम, परिवार को सौंपे गये शव

हैदराबाद : पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों के शवों का सोमवार को यहां के एक अस्पताल में एम्स, दिल्ली के चिकित्सकों ने फिर से पोस्टमार्टम किया. एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद शवों को उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया. सरकारी गांधी अस्पताल के अधीक्षक […]

हैदराबाद : पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों के शवों का सोमवार को यहां के एक अस्पताल में एम्स, दिल्ली के चिकित्सकों ने फिर से पोस्टमार्टम किया. एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद शवों को उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया.

सरकारी गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ पी श्रवण कुमार ने बताया कि अस्पताल में एक अलग कक्ष की व्यवस्था की गयी थी ताकि वहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सक पोस्टमार्टम कर सकें. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गयी. तेलंगाना उच्च न्यायालय ने शनिवार को चारों आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम कराये जाने का आदेश दिया था. ये चारों आरोपी छह दिसंबर को पुलिस के साथ एक कथित मुठभेड़ में मारे गये थे. आरोपियों के शवों का पहला पोस्टमार्टम छह दिसंबर को ही महबूबनगर के सरकारी अस्पताल में किया गया था जहां से बाद में इन शवों को गांधी अस्पताल में लाया गया था. कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है.

फोरेंसिक विशेषज्ञ अपनी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में उच्च न्यायालय को देंगे. उन्होंने कहा कि शिनाख्त प्रक्रिया पूरी होने के बाद शवों को परिजन को सौंप दिया गया. दो-दो शव लेकर दो एंबुलेंस आरोपियों के नारायणपेट जिले स्थित पैतृक गांव रवाना हुई. दूसरी बार पोस्टमार्टम शुरू करने से पहले एम्स के चिकित्सकों के दल ने मृतकों को परिजन से बातचीत की और उनके बयान दर्ज किये. उन्होंने कहा कि दल के सदस्य पहले मृतकों के परिजन से बात करना चाहते थे. इसी के अनुरूप हमने दल के साथ परिजन की मुलाकात की व्यवस्था की. दल ने उनका बयान दर्ज किया. आरोपियों के परिजन ने बताया कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद वे शव स्वीकार कर लेंगे.

कुमार ने कहा कि एम्स से आये दल के अनुरोध पर उन्हें एक हैंडीकैम (छोटा वीडियो कैमरा) और एक कंप्यूटर भी उपलब्ध कराया गया है. पुलिस ने अस्पताल के आस-पास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं. इन चारों आरोपियों को 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. इन पर पशुचिकित्सक से कथित तौर पर बलात्कार कर उसे जलाने का आरोप था. इस वारदात के बाद देश भर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए थे. पुलिस ने एक कथित मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ चट्टनपल्ली इलाके में तब हुई जब जांच के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गयी थी. उसी दौरान आरोपियों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें