25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Maharashtra Govt Formation: आम आदमी पार्टी बोली- अबकी बार-चोरी छिपे सरकार

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर शनिवार को कहा कि इस तरह सरकार बनाना पूरी तरह ‘अलोकतांत्रिक’ और राज्य के लोगों के जनादेश का ‘अपमान’ है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, अबकी बार-चोरी छिपे सरकार. आम आदमी […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम पर शनिवार को कहा कि इस तरह सरकार बनाना पूरी तरह ‘अलोकतांत्रिक’ और राज्य के लोगों के जनादेश का ‘अपमान’ है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, अबकी बार-चोरी छिपे सरकार. आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा, जिस तरह से महाराष्ट्र में सरकार बनी है, वह अलोकतांत्रिक है और इससे राज्य के लोगों के जनादेश का अपमान हुआ है. उन्होंने कहा, रात के अंधेरे में महाराष्ट्र में जो काली करतूत हुई है, वह इस देश के लोकतंत्र की गरिमा को खत्म किया है.

सिंह ने कहा कि राज्यपाल की भूमिका द्वारपाल से कम हो गई है, जो सत्ता में रहने वालों को सलाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, राजभवन राजा भवन में बदल गया है. आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने सवाल किया कि बिना बहुमत प्राप्त किए महाराष्ट्र में सरकार कैसे बन सकती है. महाराष्ट्र में महीने भर से चली आ रही राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय ढंग से शनिवार को अंत हो गया.

शनिवार सुबह 5 बजकर 47 मिनट पर राष्ट्रपति शासन हटाये जाने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजित पवार को उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें