36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुपरस्टार रजनीकांत ने लगाया आरोप, कहा-मुझे भगवा रंग में रंगने की हो रही कोशिश

चेन्नई : सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता नहीं दिया है, लेकिन उन्हें भगवा रंग में रंगने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने मीडिया और कुछ लोगों पर ऐसे प्रयास करने का आरोप लगाया. भाजपा ने बयान दिया है कि पार्टी ने कभी […]

चेन्नई : सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता नहीं दिया है, लेकिन उन्हें भगवा रंग में रंगने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने मीडिया और कुछ लोगों पर ऐसे प्रयास करने का आरोप लगाया. भाजपा ने बयान दिया है कि पार्टी ने कभी ऐसा कोई दावा नहीं किया कि अभिनेता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. उधर, द्रमुक ने बयान दिया कि अभिनेता अपने बयान से किसके भगवा रंग से रंगे होने के संकेत दे रहे हैं?

दिग्गज अभिनेता ने हालिया तिरुवल्लुवर विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें और प्रसिद्ध संत-कवि तिरुवल्लुवर दोनों को ‘भगवा’ रंग में रंगने का प्रयास किया जा रहा है. वरिष्ठ भाजपा नेता पोन राधाकृष्णन से हाल ही में हुई मुलाकात और उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर पूर्व में दिये गये बयान के बारे में सवाल पूछा गया, तो रजनीकांत ने कहा कि ऐसा कोई न्योता उन्हें नहीं मिला है.

उन्होंने कहा कि (भाजपा की ओर से पार्टी में शामिल होने के लिए) कोई प्रस्ताव नहीं मिला है, बिल्कुल नहीं. एक ठहाका लगाते हुए उन्होंने कहा कि मुझे भाजपा के रंग में रंगने के प्रयास किये जा रहे हैं. तिरुवल्लुवर की तरह ही मुझे भी भगवा रंग में रंगने का प्रयास किया जा रहा है. न तो तिरुवल्लुवर और न ही मैं इसमें फसूंगा. संवाददाताओं द्वारा दोबारा पूछने पर रजनीकांत ने कहा कि कुछ लोग, कुछ मीडिया… वे मुझे भाजपा समर्थक के रूप में भगवा रंगने की कोशिश कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि मीडिया या भाजपा, किसने उन्हें भगवा रंग में रंगने की कोशिश की? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति.

गौरतलब है कि एक नवंबर को भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर तिरुवल्लुवर की रचना ‘थिरुक्कुरल’ का एक दोहा लिखा था, जिसमें भगवान की पूजा नहीं करने पर शिक्षा के उपयोग पर सवाल उठाया गया था. दोहे को टैग करते हुए भगवा पार्टी ने कथित रूप से लोगों की आस्था को नुकसान पहुंचाने के लिए द्रविड़ षड़गम, द्रमुक और वामपंथी दलों पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि उनकी शिक्षा का क्या उपयोग है?

पार्टी ने अपने माथे पर पवित्र भभूत लगाये भगवा वस्त्र में तिरुवल्लुवर की तस्वीर पोस्ट की थी. इस मुद्दे के साथ भाजपा, द्रमुक और अन्य विपक्षी दलों के बीच तनातनी चल रही थी. इस प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा कि मीडिया ने इसे बड़ा बना दिया, जो मूर्खतापूर्ण है. तिरुवल्लुवर धर्म और जाति की सीमाओं से परे एक संत थे. रजनीकांत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने कहा कि किसी से मिलना उसका लोकतांत्रिक अधिकार है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने कहा अगर कोई पार्टी में शामिल होने में दिलचस्पी रखता है, तो उसे जरूर आमंत्रित किया गया है. तमिलनाडु सहित देश की कई हस्तियां और प्रतिष्ठित व्यक्ति पार्टी में शामिल हो रहे हैं. यह बात स्पष्ट हो जानी चाहिए कि हमने रजनीकांत के पार्टी में शामिल होने या उनके इच्छुक होने की बात कभी नहीं कही. भाजपा को ऐसे कयासों में कोई दिलचस्पी नहीं है.

द्रमुक के कोषाध्यक्ष दुरई मुरुगन ने सुपरस्टार की टिप्पणी के जवाब में कहा कि यह रजनीकांत की व्यकितिगत राय है कि उन्हें भाजपा के एक व्यक्ति के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया जा रहा है. हमें नहीं पता कि रजनीकांत इस बात से क्या संकेत देना चाहते हैं. इस बीच, आर्थिक मंदी पर सवाल के जवाब में रजनीकांत ने कहा कि सरकार को इससे निपटने के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए. नोटबंदी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस पर वह अपनी राय बहुत समय पहले दे चुके हैं.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष उन्होंने नोटबंदी को सरकार का गलत कदम बताया था. सुप्रीम कोर्ट में लंबित रामजन्म भूमि मामले पर पूछने पर उन्होंने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य में शक्तिशाली नेतृत्व की कमी है. यही टिप्पणी उन्होंने वर्ष 2016 में जे जयललिता और 2018 में द्रमुक अध्यक्ष करुणानिधि के निधन पर की थी. द्रमुक ने रजनीकांत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेता एमके स्टालिन पहले से ही उस उचित नेतृत्व की कमी को पूरा कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें