29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अहमद पटेल ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा बदले की कार्रवाई का चरम

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी को मिले विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) का सुरक्षा घेरा हटाये जाने के सरकार के फैसले को बदले की कार्रवाई बताते हुए कहा कि भाजपा निजी स्तर पर बदला लेने के स्तर पर उतर […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी को मिले विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) का सुरक्षा घेरा हटाये जाने के सरकार के फैसले को बदले की कार्रवाई बताते हुए कहा कि भाजपा निजी स्तर पर बदला लेने के स्तर पर उतर आयी है. पटेल ने शुक्रवार को गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बयान दिया है.

पटेल ने कहा कि भाजपा आतंकवादी हिंसा में जान गंवाने वाले दो पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के परिवार की सुरक्षा से समझौता कर रही है. गांधी परिवार के तीनों सदस्यों को अब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षा कवच वाली जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. गांधी परिवार को अतिविशिष्ट लोगों को मिलने वाला एसपीजी सुरक्षा कवच 28 साल से मिला हुआ था.

श्रीलंका के तमिल आतंकवादी संगठन लिट्टे द्वारा 21 मई, 1991 को किये गये हमले का शिकार हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिजनों की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने के फैसले के बारे में सरकार की ओर से दलील दी गयी है कि विस्तृत समीक्षा के बाद यह निर्णय किया गया है. पटेल ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा, आतंक और हिंसा के शिकार हुए दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिजनों की सुरक्षा के साथ समझौता कर निजी तौर पर बदला लेने के स्तर पर आ गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें